21 जिलों के साथ 8 को धमतरी में भी वैक्सीनेशन की मॉक ड्रिल

धमतरी। 2 जनवरी को छत्तीसगढ़ के विभिन्न जिलों में कोरोना वैक्सीनेसन के लिए dry-run रखा गया था। पहले यह धमतरी में भी प्रस्तावित था लेकिन वह स्थगित हो गया है । अब इसे 8 जनवरी को रखा गया है। इसी दिन राज्य के पूरे 21 जिलों में भी मॉक ड्रिल रखा गया है 2 जनवरी को 7 जिलों में ड्राई रन हो चुका है  । 7 व 8 जनवरी को 21 जिलों में सुबह 10:00 से दोपहर 2:00 बजे तक किया जाएगा। इसके बाद शाम 5:00 बजे इसकी समीक्षा जिला टास्क फोर्स द्वारा की जाएगी। जिसकी रिपोर्ट राज्य को 9 जनवरी को भेजी जाएगी।

 जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ बीके साहू ने बताया कि पूरा सिस्टम cowin app से संचालित होगा ।यह इलेक्शन मोड के आधार पर काम करेगा। 8 जनवरी को ड्राई रन रखा गया है इसके पहले 7 जनवरी को पूरी तैयारी की जाएगी। ड्राई रन के लिए एक सेंटर धमतरी शहर और एक ग्रामीण क्षेत्र में लिया जाएगा।  दोनों जगह एक एक टीम तैयार रहेगी। एक टीम में 5 लोग रहेंगे जिन्हें 3 कमरा दिया जाएगा ।

पहले कमरे में वेटिंग हाल होगा जहां पर प्रवेश के बाद सत्यापन किया जाएगा  दूसरी कक्षा में वैक्सीनेसन अधिकारी  टीका लगाएंगे। तीसरा अवलोकन कक्ष होगा जहां पर आधा घंटा इंतजार करना होगा। दोनों सेंटर के लिए 2525 लोगों को एसएमएस भेज कर बुलाया जाएगा पहले चरण में 5200 लोगों को चिन्हअंकित किया गया है। ड्राई रन मॉक ड्रिल में पूरी तैयारी की जाएगी इसमें यदि कोई कमी होती है तो उसे पूरा किया जाएगा।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने