Video:सड़क पर आते ही पुलिस ने किसानों को हटाया, नहीं हो सका चक्काजाम, थाना पहुंच कर दी गिरफ्तारी

 


गंगरेल से पानी देने किसान यूनियन कर रहा आंदोलन

भूपेंद्र साहू

धमतरी।किसानों ने गंगरेल बांध से रबी फसल के लिए पानी छोड़ने की मांग को लेकर गुरुवार नेशनल हाईवे जाम करने की कोशिश की।आंदोलन की जानकारी पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था सड़क में आते ही उन्हें समझाइश देकर हटा दिया गया।


 जिले के किसान रबी फसल के लिए पानी देने की मांग लंबे समय से करते आ रहे हैं। इसके लिए उन्होंने पहले भी ज्ञापन और आवेदन के माध्यम से पानी देने की मांग की थी। कुछ दिनों पहले गंगरेल बांध में जल सत्याग्रह करने की कोशिश भी की गई ।विभाग द्वारा पहल नहीं किए जाने से किसान एकत्रित हुए और विभाग के खिलाफ विरोध दर्ज कराते हुए नेशनल हाईवे जाम करने की कोशिश की। मुश्किल से 2 मिनट ही हुआ था कि पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे कई किसानों को वहां से हटा लिया। बस में बिठा कर सबको गांधी मैदान कोतवाली थाना के पास लाया गया। जहां पर लगभग 55 किसानों ने अपनी गिरफ्तारी दी। 

किसान यूनियन के प्रदेश संयोजक लीला राम साहू ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में लो वोल्टेज से भारी परेशानी है। फसल लगा हुआ है गंगरेल बांध में पर्याप्त पानी होने के बावजूद किसानों को पानी नहीं दी जा रही है। इसी सिलसिले में चक्का जाम कर गिरफ्तारी दी गई। जिला अध्यक्ष घनाराम साहू ने कहा कि बड़े नहर में पानी तो दिया गया है लेकिन छोटे नहर में नहीं देने से किसानों का फसल चौपट हो रहा है यदि अभी मांगे नहीं मानी गई तो आगे उग्र आंदोलन किया जाएगा।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने