मंदिर निर्माण: प्रीतेश गांधी के प्रयास से पहले ही दिन 5 लाख से अधिक की राशि एकत्रित

 


श्रीराम मंदिर रामराज्य के आदर्शों पर आधारित आधुनिक भारत का प्रतीक बनेगा : प्रीतेश गांधी

 

धमतरी।5 अगस्त 2020 का दिन देश के लिए एक ऐतिहासिक दिन रहा। देश के  प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी द्वारा अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण का भूमिपूजन एवं शिलान्यास किये जाने से करोड़ों रामभक्तों और देशवासियों में एक उत्साह और उल्लास की लहर है। पूरा देश दीपक की रोशनी और पटाखों की गूंज से जगमगा उठा था। उसी प्रकार अब मंदिर निर्माण का कार्य भी प्रारंभ हो रहा है जिसके तहत राम मंदिर राष्ट्र मंदिर अभियान के तहत देशवासी स्वेच्छानुसार अनुदान राशि राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या को भेंट कर रहे हैं।

छत्तीसगढ़ भाजपा के प्रदेश विशेष आमंत्रित सदस्य और सर्व गुजराती समाज के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतेश गांधी  ने भी अपनी स्वेच्छा से श्रीराम मंदिर के भव्य निर्माण हेतु 1,11,111 रुपए की राशि चेक के माध्यम से 14 जनवरी  को श्रीराम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या के अधिकारिक खाते में समर्पण हेतु  निवास में  पहुंचे सुधांशु पटनायक  केंद्रीय मंत्री विश्व हिंदू परिषद  दिल्ली,जितेंद्र वर्मा प्रांत संगठन मंत्री विश्व हिन्दू परिषद छत्तीसगढ़ प्रांत एवं  घनश्याम चौधरी सहप्रांतमंत्री विश्व हिन्दू परिषद छत्तीसगढ़ प्रांत को भेंट किया। 

22 दिसंबर को रायपुर के वी.आई.पी. रोड स्थित श्रीराम मंदिर में आयोजित बैठक में  विनायक राव जी देशपांडे विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय महामंत्री,  रमेश मोदी जी राष्ट्रीय मुख्य कोषाध्यक्ष विश्व हिन्दू परिषद् व वरिष्ठजनों के उपस्थिति में प्रीतेश गांधी ने अयोध्या में निर्मित होने वाले श्रीराम मंदिर निर्माण हेतु श्रीराम मंदिर निर्माण समर्पण के तहत 1,11,111 रुपए की  राशि समर्पण करने की सहमती दी थी। इसके साथ ही प्रीतेश गांधी ने अपने मित्रों व परिवार के परिचित सदस्यों को भी श्रीराम मंदिर निर्माण में समर्पण करने के लिए प्रेरित कर कुल 9 व्यक्तियों को मिलाकर 5,19,111 रुपये  की समर्पण राशि एकत्रित कर शसुधांशु पटनायक  को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या के बैंक खाते में राशि समर्पण करने हेतु चेक सप्रेम दिया गया। इस अवसर पर घनश्याम साहू जिला सहसंयोजक समर्पण निधि, हरिवंश साहू नगर संयोजक, योगेश गांधी नगर व्यवस्था प्रमुख एवं दिलीप सोनी उपस्थित थे।

इस अवसर पर प्रीतेश गांधी ने कहा कि यह केवल श्रीराम मंदिर नहीं बल्कि राष्ट्र मंदिर होने के साथ ही राष्ट्रीय स्वाभिमान की पुनर्प्रतिष्ठा है, जिसकी ख्याति अनादीकाल तक पूरे विश्व में गूंजती रहेगी और उसका वर्चस्व अपने आप में एक नए युग और रामराज्य स्थापना की गाथा को जिवंत रखेगा। हमारा सौभग्य है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, गृह मंत्री  अमित शाह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ , राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सरसंघचालक, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र अयोध्या के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास सहित असंख्य नाम-अनाम लोगों की तपस्या, भक्ति साधना और संघर्ष के बाद आज हमारा देश इस स्वर्णिम इतिहास का साक्षी बन रहा है। प्रीतेश गांधी ने कहा है कि राम सबके हैं और मंदिर निर्माण राष्ट्रीय एकता का मौका बनेगा। आज के दिन मैं उन सभी तपस्वियों को नमन करता हूँ जिन्होंने इतने वर्षों तक सनातन संस्कृति की इस अमूल्य धरोहर के लिए संघर्ष किया।

इस संबंध में गुरुवार को प्रेस वार्ता ली गई जिसमें सुधांशु पटनायक, घनश्याम चौधरी,जितेंद्र वर्मा, देव नारायण साहू,सुबोध राठी, घनश्याम साहू ने बताया कि देशभर में 4लाख गांव में  11 करोड़ परिवार तक पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है। 20000 तक कैश और उससे अधिक होने पर  चेक के माध्यम से दान दी जाएगी जिसे 48 घंटे के भीतर बैंक में जमा कराना होगा ।धमतरी जिले में तीन करोड़ का लक्ष्य रखा गया है।यह अभियान 27 फरवरी तक चलेगा। गांव वार्ड स्तर पर समिति बनाई गई है। हर राम भक्तों से 10रु और प्रत्येक हिंदू परिवार से 100रु लिया जाएगा।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने