सीएमएचओ डॉ तुर्रे ने पहला टीका लगवाकर किया वैक्सीनेशन का शुभारंभ

 


धमतरी। 16 जनवरी देश के इतिहास में स्वर्णिम अक्षरों में लिखा जाएगा। जब इतने कम समय में तैयार होने के बाद कोरोना वैक्सीन को देशभर में लांचिंग किया गया। धमतरी में भी कोवीशिल्ड वैक्सीन तीन केंद्र जिला अस्पताल, भटगांव पीएचसी और नगरी सीएससी में 100 -100 लोगों को लगाया जाएगा।जिला अस्पताल में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ डीके तुर्रे ने पहला टीका लगाकर शुभारंभ किया।


 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के देश के नाम संबोधन के बाद टीकाकरण शुरू हुआ। पहचान पत्र दिखाने के बाद प्रवेश दिया गया।पंजीयन पश्चात टीकाकरण कक्षा में जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ बीके साहू ने टीका लगाया। इसके बाद वे 30 मिनट तक बैठे। इस दौरान उन्हें किसी प्रकार का कोई लक्षण नहीं मिला। अवलोकन कक्ष में इमरजेंसी किट के साथ डॉ आभा हिषीकर,डॉ स्वीटी नंदाकी ड्यूटी लगाई गई थी।इस दौरान महापौर विजय देवांगन, नोडल अधिकारी डिप्टी कलेक्टर एचएल गायकवाड, सिविल सर्जन डॉ मूर्ति, डॉ जेएस खालसा, डॉ विजय फूलमाली,डॉ संजय वानखेड़े,डॉ राकेश थापा सहित जिला अस्पताल के स्टाफ मौजूद थे।

 डॉ तुर्रे ने बताया कि स्वस्थ महसूस कर रहे हैं किसी प्रकार का कोई लक्षण नहीं है। इस अभियान में पहला टीका लगवाया।धीरे-धीरे स्वास्थ्य कर्मियों के अलावा भविष्य में सामुदायिक भी किया जाएगा।

डॉ बीके साहू ने बताया कि 16 को टीकाकरण की शुरुआत धमतरी में भी हो चुकी है।तीन केंद्रों में 100-100  लोगों को टीके लगाए जा रहे हैं। इसके बाद 18 जनवरी से बाकी बचे हुए लोगों को टीका लगाया जाएगा कोविशील्ड के आधा एमएल में अरबों वायरस के पार्टिकल होते हैं । जो शरीर में इम्यून विकसित करता है।दूसरा डोज लगाने के बाद 42 दिन में ही व्यक्ति सुरक्षित होगा।तब तक उसे सभी नियमों का पालन करना होगा। 



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने