नगरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में वैक्सीनेशन का ड्राई रन

 



नगरी।देश,प्रदेश,जिला सहित ब्लॉक मुख्यालय नगरी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नगरी में कोरोना बीमारी से बचाव के लिये टीकाकरण का ड्राई रन शुक्रवार को किया गया । आठ चक्र के लिए वेटिंग रूम, टीकाकरण कक्ष सहित स्वास्थ्य कर्मी ऑब्जर्वेशन रूम तैयार की गई है जहाँ टीका लगने के बाद व्यक्ति को आधा घंटा बिठाया जाएगा। 


BPM  हितेंद्र साहू ने बताया कि सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक पूरे कार्यक्रम का ड्राई रन हुआ।जिसमें स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के लोगो को कोविड एप के माध्यम से एसएमएस किया गया था जिनका टीकाकरण किया गया। प्रथम चरण में हेल्थवर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर, दूसरे चरण में 50 वर्ष से अधिक एवं तीसरे चरण में  सामान्य समुदाय का टीकाकरण करने का निर्देश शासन से प्राप्त हुआ है। 

शुक्रवार की प्रक्रिया को ऑब्जर्वेशन करने के लिए ब्लॉक के एसडीएम जितेंद्र कुर्रे उपस्थित हुए। सीईओ जनपद, सीएमओ नगर पंचायत, महिला बाल विकास अधिकारी उपस्थित रहकर कार्यक्रम को देखा क्योंकि पूरा कार्यक्रम इलेक्शन मोड़ पर चलेगा जिसमे इन सबका सहयोग अपेक्षित है। कार्यक्रम के अंत में राज्य से डब्लूएचओ टीम डॉ अर्पणा रंजन और जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ बीके साहू विशेष रूप से उपस्थित रहे।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने