कलेक्ट्रेट के सामने दो मृत उल्लुओं के मिलने से फैली सनसनी

 


भूपेंद्र साहू

धमतरी।  कलेक्टर परिसर के पास जिला पंचायत के सामने 2 मृत उल्लू मिलने से सनसनी फैल गई है। सूचना मिलते ही पशु चिकित्सा विभाग की टीम मौके पर पहुंची। फूलों का शंकर लेकर जांच के लिए भेजा जा रहा है मृत उल्लुओं के मिलने से बर्ड फ्लू की आशंका तेज हो गई है ।

 मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार सुबह कलेक्टर परिसर के ट्रांसफार्मर के नीचे 2 उल्लू मृत पड़े हुए मिले। पशुपालन एवं चिकित्सा विभाग ने पीपीई किट पहनकर मृत उल्लुओं का सैम्पल लिया। जांच के लिए सैंपल को पुणे भेजा जाएगा।

पशु चिकित्सा विभाग के उपसंचालक डॉ एमएस बघेल ने कहा कि सैंपल जांच के लिए पुणे भेजा जाएगा। एक सप्ताह में रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी। प्रदेश के 3 जिलों में प्रवासी पक्षियों कबूतर,कौआ में बर्ड फ्लू का वायरस पाया गया है। इसे देखते हुए पशु चिकित्सा विभाग अलर्ट है।


ज्ञात हो कि पिछले दिनों  पड़ोसी जिला बालोद में बर्ड फ्लू की पुष्टि की गई थी। ऐसे में फिर 2 पक्षियों का संदिग्ध अवस्था में शव मिलने से जिले में दहशत का माहौल बन गया है।बर्ड फ्लु के चलते धमतरी का पोल्ट्री व्यवसाय 50 फ़ीसदी कम हो चुका है, जिससे व्यवसायियों को नुकसान उठाना पड़ रहा है। इस घटना के बाद  व्यवसाय पर और असर पड़ सकता है।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने