प्रदेश अध्यक्ष के आगमन पर दो जगह स्वागत, पोस्टर में फ़ोटो नही,कहीं यह गुटबाजी तो नहीं

 


भुपेंद्र साहू

धमतरी।भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय के नगर आगमन पर तरह-तरह की चर्चा होने लगी। पहली चर्चा जो पोस्टर लगाए गए थे उनमें कई पदाधिकारियों के फोटो ही गायब थे दूसरी चर्चा दो बड़े जगहों पर स्वागत को लेकर होते रहे ।इससे गुटबाजी स्पष्ट दिखाई देने लगी है, यह सिर्फ एक कार्यक्रम नहीं ऐसे कई कार्यक्रम है जहां पर सामंजस्य नहीं दिखाई देता है। विधायक के ज्यादातर कार्यक्रम या धरना प्रदर्शन में संगठन के बड़े पदाधिकारी अक्सर गायब पाए जाते हैं।


 भाजपा प्रदेश अध्यक्ष का धमतरी शहर में सोमवार को आगमन हुआ। स्वागत के लिए  जो पोस्टर लगाए गए थे उसमें संगठन प्रभारी नीलू शर्मा सहित कई पदाधिकारियों की फोटो नहीं थी ।जिसमें जब हमने कुछ लोगों से बात की तो उनका कहना था कि अगर यह पोस्टर व्यक्तिगत रूप से लगाया जाता तो कोई आपत्ति नहीं होती लेकिन भाजपा के नाम से लगाए गए हैं तो बड़े लोगों का फोटो नहीं होना गुटबाजी को हवा देने के बराबर है। कुछ लोगों की शिकायत रहती है कि संगठन में बैठे लोग कार्यक्रम की सूचना भी सही ढंग से नहीं देते हैं जिससे संगठन में काम करने की भी दिलचस्पी नहीं होती है ।यह शिकायत संगठन महामंत्री पवन देव साय से भी की जा चुकी है। कार्यकर्ताओं का कहना है कि जिला भाजपा के कुछ प्रमुख पदाधिकारी और मंडल अध्यक्ष इसमें हावी होते हैं। नगर आगमन पर पहला स्वागत विधायक के नेतृत्व में अर्जुनी चौक में किया गया दूसरा स्वागत घड़ी चौक में संगठन द्वारा किया गया। यदि यही स्थिति रही तो आगे मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है ।


इस संबंध में भाजपा जिला महामंत्री कविंद्र जैन ने कहा कि यहां गुटबाजी का कोई सवाल ही नहीं है। विधायक का घर रास्ते में है इस वजह से उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत किया। संगठन की ओर से घड़ी चौक में पहले से कार्यक्रम तय था। कहीं कोई गुटबाजी नहीं है सब कुछ अच्छा है।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने