ब्रेकिंग: स्कूल के बाद अब विश्वविद्यालयों की परीक्षा स्थगित, सिर्फ स्नातक और स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष की होगी परीक्षा


 
रायपुर। राज्य सरकार ने कोरोना वायरस से सतर्कता को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत नया आदेश जारी किया है। अब स्कूल, आंगनबाड़ी के बाद कॉलेज की परीक्षाओं को भी रद्द किया गया है इसमें सिर्फ  स्नातक और स्नातकोत्तर की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं होंगी ।
उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी पत्र में लिखा गया है कि, स्नातक प्रथम और द्वितीय वर्ष और स्नातकोत्तर के प्रथम वर्ष तथा सेमेस्टर पद्धति में पहला दूसरा और तीसरे चरण की परीक्षाएँ स्थगित कर की गई हैं। स्नातक अंतिम वर्ष तथा स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष और अंतिम सेमेस्टर की परीक्षाएँ यथावत आयोजित होंगी।इस पत्र के द्वारा राज्य सरकार ने शैक्षणिक दौरों को भी निरस्त कर दिया है।साथ ही महाविद्यालयों या विश्वविद्यालयों में भी कोई सेमीनार संगोष्ठी या कि प्रशिक्षण आयोजित नहीं होंगे। पत्र में स्पष्ट किया गया है कि परीक्षा संचालन के लिए शैक्षणिक और ग़ैर शैक्षणिक स्टाफ़ नियमित रूप से मौजुद रहेगा।

इस संबंध में पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ सीएस चौबे ने बताया कि परीक्षा के स्थगित होने की सूचना प्राप्त हो गई है ।स्नातक अंतिम और स्नातकोत्तर अंतिम की ही परीक्षाएं होंगी बाकी सभी परीक्षा को 31 मार्च तक स्थगित कर दिया गया है। कालेज बंद की सूचना मिलने पर सेमेस्टर और लॉ की जितनी भी कक्षाएं लग रही थी उन्हें भी आज से बंद कर दिया गया।
 

10/Post a Comment/Comments

  1. इस बात की कितनी सच्चाई है कृपया प्रमाण दे

    जवाब देंहटाएं

टिप्पणी पोस्ट करें

नया पेज पुराने