108 में मां को आया प्रसव पीड़ा,ईएमटी के सूझबूझ से स्वस्थ बेटी को दिया जन्म

  


धमतरी।एक बार फिर जिले में 108 टीम की सूझबूझ से संजीवनी में किलकारी गूंजी है। ईएमटी ने अपने सूझबूझ का परिचय देते हुए महिला का सुरक्षित प्रसव  कराया। 

बुधवार की बीती रात 11 बजे 108 टीम के पास फ़ोन आया कि सिरसिदा निवासी गर्भवती महिला गणेशी बाई, पति शांतनु ध्रुव सीएचसी नगरी में एडमिट है और बीपी कम्बहोने के साथ झटके आने के कारण डॉक्टरों द्वारा बेहतर उपचार के लिए धमतरी ले जाने की सलाह दी गई है। महिला की स्थिति को देखते हुए 108 की टीम तुरंत स्वास्थ्य केंद्र पहुंची और एम्बुलेंस के माध्मय से धमतरी के लिए रवाना हुई। 

इसी दौरान नगरी से 45 किलोमीटर आगे आने पर गणेशी बाई  तेज प्रसव पीड़ा से व्याकुल होने लगी। इसी को देखते हुए ईएमटी तोएन्द्र वर्मा ने परिजनों से बात कर एम्बुलेंस में ही प्रसव कराने का निर्णय लिया। एम्बुलेंस को सड़क किनारे सुरक्षित खड़ी कर ईआरसीपी के माध्मय से डॉक्टर वगेश वर्मा से सहायता लेते हुये उनके सलाहनुसार महिला का सुरक्षित प्रसव कराया गया। महिला ने स्वस्थ बेटी को जन्म  दिया। 

प्रसव के दौरान पायलट कुलदीप सिंह, ईएमटी की मदद करते रहे। इसके पश्चात माँ और नवजात शिशु को जिला अस्पताल धमतरी में भर्ती कराया गया। सुरक्षित प्रसव के लिए परिजनों ने 108 टीम को धन्यवाद दिया।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने