माघी पुन्नी में स्नान के लिये बांध से पानी छोड़ने विधायक ने लिखा पत्र

 

धमतरी।मांघी पुन्नी का  मेला आगामी दिनों में आयोजित होना है, लेकिन महानदी में पानी ना होने से पूर्णिमा स्नान करने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी होने की संभावना को देखते हुवे, मेला आयोजन समिति डोंगापथरा (देवपुर)के पदाधिकारियों ,तथा सदस्यों द्वारा विधायक  रँजना साहू को अवगत कराए जाने पर उन्होंने सिंचाई विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों पत्र लिखते हुए कहा है कि पूर्णिमा मेला के सांस्कृतिक विरासत  तथा धार्मिक मान्यताओं को सहेज कर रखने के लिए तथा भक्तजनों, आस्था व श्रद्धा के कार्य को संपन्न करने हेतु पूर्णिमा से पूर्व महानदी में रुद्री बैराँज से पानी छोड़े जाने कि प्रबंध करे। 

गौरतलब है कि माघी पूर्णिमा के अवसर पर जिले में रुद्री एवं देवपुर में आयोजित होने वालें मेला क्षेत्र के लोगों के  लिए एक धर्म स्थल के रूप में मान्यता प्राप्त है, इसे ही देखते हुए राज्य के सांस्कृतिक विभाग द्वारा भी विशेष रूप से क्षेत्र को विकसित करने का प्रयास  पहले किया गया था । मेला प्रागंण मे लगभग सभी समाज के लोग अपने अपने स्तर पर भागीदारी निभाते हैं।

ज्ञात हो कि रुद्री में रुद्रेश्वर घाट के विस्तार हेतु विधायक के समुचित एवं सतत प्रयास से कार्य प्रगति पर है वही डोंगापथरा में विकास कार्य हेतु  राशि भी स्वीकृत कराया गया है। विधायक को उक्त धार्मिक आस्था से अवगत कराने वालों में रामकुमार कौशल, पुनीत चंद्राकर, रोशन चंद्राकर, गयाराम साहू, यतीश भुषण, तिलक साहू, रामगुलाल साहू, देवेंद्र साहू, रामस्वरूप साहू, उत्तम चंद्राकर, सरपंच चेतन यदु, चंद्रसेन यदु, उजेंद्र साहू, देवनारायण साहू, गौकरण साहू, खम्महन साहू, विजय कुमार, सम्मलित है।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने