निगम बैठक का खर्च वहन करने पार्षद ने की पेशकश,आयुक्त को सौपा पत्र

 


धमतरी।नगर निगम इन दिनों आर्थिक बदहाली के बुरे दौर से गुजर रहा है ,यहां तक कि ऑफिस के दैनदिनी गतिविधियों को संचालित करने तथा बुनियादी आवश्यकताओं की पूर्ति हेतु आर्थिक विपन्नता का सामना निगम प्रशासन को करना पड़ रहा है । दूसरी ओर मुश्किल से दिसंबर माह का वेतन कर्मचारियों को प्रदान किया गया । वर्तमान मे फरवरी चल रहा है बीते जनवरी माह का वेतन अप्राप्त होने से फिर से कर्मचारियों में मायूसी छाकर दुखी होकर परेशानी महसूस कर रहे है। 

पार्षद ,सामान्य सभा की बैठक के अभाव में अपनी आवाज को दबा हुआ महसूस करने लगे हैं ।ऐसे में विपक्ष के वरिष्ठ पार्षद धनीराम सोनकर ने  पार्षदों के अधिकार के लिए अनुकरणीय पहल करते हुए नगर निगम आयुक्त आशीष टिकरिया को लिखित पत्र पार्षदों के साथ सौपते हुए कहा है कि यदि निगम उन्हें यह अवसर प्रदान करेगी तो वे सामान्य  सभा की बैठक आहूत करे तथा उसमें लगने वाले समस्त खर्च को वह स्वयं वहन करने के लिए तैयार ।

श्री सोनकर ने उक्त पेशकश करते हुए कहा हैआने वाले समय मे निगम के जितने भी सक्षम पार्षद हैं वह बारी-बारी से सामान्य सभा का खर्चे वहन कर सकते हैं क्योंकि निगम की स्थिति यही आ गई है कि सामान्य सभा बैठक कराने के लिए पार्षदों को स्वयं आगे आना पड़ेगा क्योंकि कहीं ना कहीं आर्थिक अभाव बैठक होने के रास्ते का रोड़ा बनी गई है ।

गौरतलब है कि पिछले 1 माह से नगर निगम में विपक्ष के पार्षद निरंतर सामान्य सभा की बैठक आहूत किए जाने की मांग करते हुए लोकतांत्रिक पद्धति से निगम के शासन -प्रशासन व जिम्मेदार जनप्रतिनिधियों का ध्यान आकर्षित करते आ रहे हैं लेकिन बैठक किए जाने की दिशा में अभी तक कोई ठोस पहल दृष्टिगत नजर नहीं आ रहा है ।आयुक्त श्री टिकरिया को उक्त पत्र सौपने के अवसर पर भाजपा के  पार्षद नरेंद्र रोहरा,राजेंद्र शर्मा विजय मोटवानी ,दीपक गजेंद्र, श्यामलाल नेताम, अज्जू  देशलहरे ,धनीराम सोनकर मिथिलेश सिन्हा, ईश्वर सोनकर , हेमंत बंजारे , सरिता आसाई श्यामा साहू, सुशीला तिवारी ,रश्मि दिवेदी ,नीलू डागा,ईश्वर सोनकर ,रितेश नेताम,प्रकाश सिन्हा, बिसन निषाद ,प्राची उपस्थित रहे।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने