बारिश से पहले तैयारी में जुटा निगम,नालियों से निकल रहा रोज बीस टन मलबा

  

   


धमतरी । बारिश में शहर के जलमग्न स्थिति से निजात पाने के लिए इस बार निगम का अमला पहले ही जुट गया है। रोजाना बड़े नालियों की सफाई की जा रही है जिसमें कई टन कचरा निकल रहा है।

 महापौर विजय देवांगन  पिछले वर्ष आपका महापौर आपके द्वार कार्यक्रम कर शहर के चालीस वार्डो में पार्षदों को लेकर पदयात्रा कर वार्ड की समस्या और वार्ड पार्षद और वार्ड वासियों से मुलाकात कर हर वार्ड की समस्या से अवगत हुए थे।पिछले वर्ष भारी बारिश होने पर जलमग्न एरिया में जा जाकर अधिकारी कर्मचारियों को निर्देशित कर पानी निकासी करवाया था। 


अपने पिछले साल के अनुभव को साझा करते हुए बारिश की तैयारी के लिए गम्भीरता दिखाते हुए उन्होंने अभी गर्मी के मौसम से ही शहर के मुख्य मार्ग पावर हाउस से बस स्टैंड एवं मकई चौक के दोनों नाली जो बीते तीन - चार वर्षों से ठीक से सफाई नहीं हुआ था उसका नाली के निचले सतह से मलबा निकलवाने का कार्य  जारी है।


शुक्रवार को इतवारी बाज़ार का नालियों का मलबा भी निचले सतह से निकाला गया जिसका निरीक्षण करने नगर पालिक निगम स्वास्थ्य विभाग के अध्यक्ष केंद्र कुमार पेंदरिया और जल विभाग अध्यक्ष अवैश हाशमी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी योगेश निषाद,निगम एआरआई शेर खान के साथ पहुंचे।नालियों की सफाई कर रहे कर्मचारियों को  आवाश्यक निर्देश दिए और नाली सफाई कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही न हो इस बात को विशेष ध्यान देने कहा।


 उन्होंने बताया कि महापौर विजय देवांगन के निर्देश पर शहर के मुख्य मार्ग की सफाई के साथ साथ हर वार्ड की गलियों की नाली की सफाई नीचे सतह से मलबा निकलवाकर की जाएगी वर्तमान में जिस तरह से निगम द्वारा सफाई की जा रही है उसमें प्रतिदिन बीस टन नालियों का मलबा निकालने का कार्य जारी है। शहर के अधिकतर वार्डो की पानी निकासी के साथ ग्रामीण क्षेत्र सोरम भटगांव एरिया का पानी जो गंगरेल, रुद्री रोड होते अम्बेडकर चौक के धमतरी अस्पताल के पहले पुल से बरसों पुराना आजादी के पहले से आ रहा प्राकृतिक नाली निकासी मार्ग को निगम जेसीबी से पानी निकासी लेबल तक सफाई कार्य किया जा रहा है जिससे जलभराव से निजात मिलेगी।





 

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने