वेंटिलेटर मशीन को अन्यत्र स्थान भेजने के फरमान से आक्रोशित हुई विधायक रंजना,कहा ऐसा हुआ तो वे धरने पर बैठ जाएंगी

 


 कलेक्टर एवं मुख्यचिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी से चर्चा कर मशीन अन्यत्र नहीं भेजने कहा


धमतरी।धमतरी जिले में लगातार कोविड-19 संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है और अभी वर्तमान समय में जितने भी कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं उसे लगातार ऑक्सीजन बेड की सुविधा के साथ-साथ स्वास्थ्य में सुधार नहीं होने पर वेंटिलेटर मशीन की आवश्यकता पड़ रही है। धमतरी जिले में ऐसे भी वेंटिलेटर मशीन की संख्या काफी कम है। गत वर्ष पूर्व मंत्री  अजय चंद्राकर  द्वारा दो वेंटिलेटर मशीन सहित विधायक  रंजना डीपेंद्र साहू  द्वारा चार वेंटिलेटर मशीन की मांग की गई थी जिसमें 2 वेंटिलेटर मशीन उपलब्ध हो पाया था।

 विधायक  रंजना साहू ने कहा कि  वैश्विक महामारी लगातार बढ़ती जा रही है लोगों को जीवन जीने के लिए आवश्यक ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं हो पा रहा है और अभी अभी पता चला है कि ऐसे में धमतरी जिले से दो वेंटिलेटर मशीन को दुर्ग जिला में भेज जा रहा है।यह धमतरी जिला की जनता के साथ अन्याय है, और यह अन्याय बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। धमतरी जिले के वेंटिलेटर मशीन को अन्य जिला में भेजने के फरमान  पर विधायक रंजना साहू काफी आक्रोशित हुई और धमतरी जिला कलेक्टर एवं मुख्य चिकित्सा स्वास्थ्य अधिकारी से चर्चा कर वेंटीलेटर मशीन को अन्य जिला नहीं भेजने के लिए कहा गया।


 वैसे भी वर्तमान परिस्थिति में धमतरी जिले में लगातार 450 से अधिक कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे हैं और जिसमें ऑक्सीजन बेड के साथ-साथ वेंटीलेटर मशीन की आवश्यकता जरूरतमंद संक्रमित मरीजों को पड़ती है, यदि कहीं अन्य जिला में वेंटिलेटर मशीन की आवश्यकता है तो राज्य सरकार उस जगह पर वेंटिलेटर मशीन की व्यवस्था कराएं, किंतु धमतरी की स्थिति प्रतिदिन संक्रमितों कि संख्या बढ़ने से ऐसे समय में वेंटीलेटर मशीन को कहीं अन्य जिला में भेजने की फरमान न्यायोचित नहीं है। 

विधायक ने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि यहां से एक भी वेंटिलेटर मशीन बाहर अन्य जिला में भेजते हैं तो मजबूरन धमतरी की जनता के साथ वह धरने पर बैठेगी। विधायक  रंजना साहू ने रून्धें हुए स्वर में कहा कि धमतरी की जनता केवल एक6 आम नागरिक नहीं, बल्कि उनका पूरा एक परिवार है, और उनके हर सुख-दुख और उनके सभी छोटे बड़े कामों से सदैव जुड़ी रहती है। वे अपने क्षेत्र की जनता की जान एवं सम्मान की रक्षा के लिए सतत् प्रयत्नशील है, थी और हमेशा रहेंगी।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने