साहू समाज की पहल:साहू सदन रूद्री रोड में 5 मई से सर्वसमाज होम आईसोलेशन सेंटर



 नि:शुल्क भोजन व अन्य सुविधाएं उपलब्ध


भूपेंद्र साहू

धमतरी। जिले में कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण और होने वाली मौत को देखते हुए साहू समाज जिला धमतरी लोगों की रक्षा एवं बचाव के लिए सामने आ गया है। ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर  मशीन, डीप फ्रीजर, एम्बुलेंस खरीदने के बाद अब आमंत्रण हेरीटेज रूद्री रोड में सर्वसमाज के लिए आईसोलेशन सेंटर तैयार किया गया है, जहां नि:शुल्क भोजन के साथ अन्य सुविधाएं दी जाएंगी। यह साहू समाज के हर व्यक्ति की मदद से संभव हो पाया है।


जिले का बाहुल्य साहू समाज  अपनो और अन्य समाज के लोगों की मदद के लिए आगे आ चुका है। लगातार ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए साहू समाज के लोगों के लिए हर तहसील में 1-1 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन दी गई। डीप फ्रीजर भी खरीदा गया। मंगलवार को सर्वसुविधायुक्त एम्बुलेंस की भी खरीदी हो चुकी है। न सिर्फ साहू समाज बल्कि अन्य समाज के लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। 


कई के घर जिला प्रशासन के मापदंड के अनुसार नहीं है, जिसकी वजह से आईसोलेशन के लिए परेशानी हो रही थी। जिसे देखते हुए जिला साहू समाज ने साहू सदन रूद्री रोड के भवन को सर्वसमाज आईसोलेशन सेंटर बनाने का निर्णय लिया। जिसका शुभारंभ 5 मई से हो रहा है।  इसमें पीड़ित व्यक्ति को समाज की ओर से नि:शुल्क भोजन के साथ अन्य सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। यदि कोई पूरा परिवार इस सेंटर में आकर रहना चाहता है तो उसके लिए भी अलग से कमरा उपलब्ध कराया जाएगा। पिछले दिनों समाज के प्रतिनिधियों ने कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य से मुलाकात कर कोविड सेंटर बनाने का सुझाव दिया था। जिस पर कलेक्टर ने कहा था, अभी प्रशासन के पास के कोविड सेंटरों में पर्याप्त बिस्तर उपलब्ध है। वे आईसोलेशन सेंटर बना सकते हैं। कलेक्टर ने समाज के इस पहल की हर संभव मदद करने का आश्वासन भी दिया है।


 समाज के पदाधिकारियों ने बताया कि जिसके ऑक्सीजन लेवल 90 से ऊपर है और कोविड पॉजिटिव के साथ स्थिति सामान्य है, वे पदाधिकारियों से संपर्क कर भर्ती हो सकते हैं। इसमें दयाराम साहू दर्री 9993088317, अवनेंद्र साहू धमतरी 9424220147, श्यामादेवी साहू 7804003000, मनीष साहू कुरूद 7400555500, गोविंद साहू मगरलोड 9907107557, यशवन्त साहू धमतरी 9406350908, सहदेव साहू नगरी 8462890500। से संपर्क कर सकते हैं।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने