सांसद-विधायकों के आर्थिक सहयोग से जिला अस्पताल को मिले 8 वेंटिलेटर व 300 जम्बो सिलेंडर

 




सिहावा व धमतरी विधायक ने  जिला अस्पताल को भेंट किए स्वास्थ्य उपकरण


इंस्ट्रुमेंट के मिलने से जिले के कोविड मरीजों को मिलेगी बड़ी राहत: कलेक्टर

धमतरी 03 मई 2021। जिले में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण व अस्पतालों में मरीजों की तादाद में लगातार हो रही वृद्धि को देखते हुए वेंटिलेटर व ऑक्सीजन की महती आवश्यकता महसूस की जा रही थी। इसे दृष्टिगत करते हुए मरीजों को नया जीवन देने के उद्देश्य से जिले के सांसद-विधायक आर्थिक सहयोग के लिए आगे आए हैं। सिहावा विधायक डाॅ. लक्ष्मी ध्रुव तथा धमतरी विधायक  रंजना साहू ने जिला अस्पताल पहुंचकर वेंटिलेटर व ऑक्सीजन सिलेंडर उपकरणों को अस्पताल प्रबंधन को भेंट कर शुभारम्भ किया। इस अवसर पर कलेक्टर  जयप्रकाश मौर्य भी उपस्थित थे। 

इसके लिए महासमुंद सांसद  चुन्नीलाल साहू ने सांसद निधि से 10 लाख रूपए, नगरी विधायक डाॅ. लक्ष्मी  ध्रुव ने 25 लाख रूपए, कुरूद विधायक अजय चंद्राकर ने 30 लाख रूपए तथा धमतरी विधायक  रंजना साहू ने 20 लाख रूपए की सहयोग राशि विधायक निधि से प्रदान कर जिला अस्पताल को 300 नग डी टाइप जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर तथा 8 वेंटिलेटर के इंस्ट्रुमेंट्स भेंट किए। नगरी विधायक डाॅ. ध्रुव तथा धमतरी विधायक श्रीमती साहू ने जिला अस्पताल पहुंचकर उक्त उपकरणों को भेंट किया।


जिले में वर्तमान में कोविड टेस्ट के कुल प्रकरण में से लगभग 25 से 30 प्रतिशत लोग धनात्मक आ रहे हैं, जो चिंतनीय है। हालांकि इनमें से अधिकांश मरीज आइसोलेट होकर स्वस्थ हो रहे हैं, किन्तु इसके बाद भी गम्भीर मरीजों के उपयुक्त उपचार के लिए जिला अस्पताल में वेंटिलेटर व ऑक्सीजन युक्त बिस्तर की अतिरिक्त आवश्यकता महसूस की जा रही थी। इसे दृष्टिगत करते हुए कलेक्टर जयप्रकाश मौर्य ने सांसद एवं जिले के विधायकों से इस आशय हेतु आर्थिक सहयोग का अनुरोध किया, जिस पर जिले के सिहावा, कुरूद व धमतरी विधायकों ने क्रमशः 25 लाख रूपए, 30 लाख रूपए तथा 20 लाख रूपए तथा महासमुंद सांसद ने 10 लाख रूपए विधायक निधि एवं सांसद निधि से सहयोग राशि प्रदान की। 


कलेक्टर श्री मौर्य ने जिले के सांसद व विधायकों के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा है कि वैश्विक आपदा के दौर में जिले के वरिष्ठ जनप्रतिनिधियों ने आमजनता की सेहतमंदी के लिए संवेदनशीलता दिखाई है, इससे जिले की स्वास्थ्यगत सुविधाओं में महती विस्तार होगा। उन्होंने कहा कि ऐसे गम्भीर मरीज जो जीवन-मृत्यु के बीच जूझ रहे हैं, उन्हें इससे नई जिंदगी मिल सकेगी। साथ ही जिला अस्पताल के अलावा नगरी, भखारा, मगरलोड, कुरूद के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में भी चिकित्सीय सुविधाओं में वृद्धि होगी।


मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. डी.के. तुरे ने बताया कि जिले के सांसद-विधायकों के आर्थिक सहयोग से जिला अस्पताल को 300 नग डी टाइप जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर पाइपलाइन सहित प्राप्त हुए हैं, जिनमें से 100 नग सिलेंडर की डिलीवरी हो चुकी है तथा शेष 200 नग की खेप 4 से 5 दिनों प्राप्त हो जाएगी। इसी तरह आठ नग वेंटिलेटर की डिलीवरी आज जिला अस्पताल में सिहावा विधायक एवं धमतरी विधायक की मौजूदगी में हुई। उन्होंने उम्मीद जाहिर की कि उक्त उपकरणों व संसाधनों के मिलने से जिले में कोरोना मरीजों की रिकवरी रेट में वृद्धि होगी। इस अवसर पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष शरद लोहाणा,नरेन्द्र रोहरा आकाश गोलछा, आलोक जाधव,विजय साहू आदि मौजूद थे।



 

0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने