राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में पदक प्राप्त खिलाड़ियों का किया गया सम्मान

 

 

धमतरी 19 मई 2021। राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में शिक्षा सत्र 2018-19 और 2019-20 में धमतरी जिले से विभिन्न पदक प्राप्त खिलाड़ियों को जिला शिक्षा अधिकारी डॉ.रजनी नेल्सन द्वारा सम्मानित किया गया। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि प्रदेश सरकार की ओर से राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक प्राप्त खिलाड़ियों को 21 हजार रूपए, रजत पदक प्राप्त खिलाड़ियों को 15 हजार रूपए और कांस्य पदक प्राप्त खिलाड़ियों को दस हजार रूपए की राशि बतौर सम्मान स्वरूप प्रदाय की जाती है।


 

गौरतलब है कि स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से राष्ट्रीय स्तर पर पदक प्राप्त खिलाड़ियों का सम्मान राजधानी रायपुर में किया जाता था। विगत दो वर्षों से कोविड 19 के संक्रमण की वजह से यह कार्यक्रम नहीं हो पाया। संचालनालय, स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा प्रदेश के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को कोविड नियमों का पालन करते हुए इन खिलाड़ियों को पुरस्कृत करने के निर्देश जारी किया गया है।


इसके मद्देनजर राष्ट्रीय स्तर पर स्थान प्राप्त जिले के इन खिलाड़ियों को 18 एवं 19 मई को जिला शिक्षा अधिकारी डॉ.नेल्सन द्वारा उक्त राशि का बैंक ड्रॉफ्ट सौंपकर सम्मानित किया गया। 


बताया गया है कि शिक्षा सत्र 2018-19 में राष्ट्रीय शालेय क्रीड़ा प्रतियोगिता में जहां जिले के आठ खिलाड़ियों को स्वर्ण पदक, चार को रजत और दस खिलाड़ियों को कांस्य पदक प्राप्त हुआ। वहीं शिक्षा सत्र 2019-20 की प्रतियोगिता में छः खिलाड़ियों को स्वर्ण, सात को रजत और दो खिलाड़ियों को कांस्य पदक प्राप्त हुआ।           


इस अवसर पर सहायक संचालक आर एन मिश्रा,एल आर मगर,हरीश देवांगन, प्राचार्य बी मैथ्यू ,हीरा राम साहू, प्रफुल्ल योगी ,प्रदीप सिन्हा, ओंकार पटेल, ममता ठाकुर, वेद राम साहू, प्रखर श्रीवास्तव ,गोपाल साहू ,जेपी देव, तामेश्वर साहू, प्रवीण बंजारे ,धर्मेश चक्रधारी, राकेश राव घोरपड़े मौजूद थे।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने