जिले में नमक की कमी नहीं, 2077 क्विंटल नमक का भण्डारण, अफवाहों पर ध्यान न दें: कलेक्टर

 
 
आवश्यक वस्तुओं की कीमत नहीं बढ़ाने व्यवसायियों से की अपील

धमतरी, 11 मई 2020/ जिले में वर्तमान में कुल 2077 क्विंटल नमक का भण्डारण है तथा आगामी दो-तीन दिनों में नमक के अतिरिक्त स्टाॅक की आवक सुनिश्चित की जाएगी। कलेक्टर  रजत बंसल ने यह स्पष्ट करते हुए बताया कि जिले में इस समय कुल 2077.63 क्विंटल नमक का भण्डारण है, जिसमें 1926.63 क्विंटल नमक जिले में स्थित सहकारी क्षेत्र के वेयर हाउसों में तथा 151 क्विंटल नमक जिले की पांच निजी फर्मों में भण्डारित है। उन्होंने बताया कि जिले में नमक की किसी तरह की कमी नहीं है तथा चिल्हर राशन व्यापारियों से अपील करते हुए कहा है कि वे किसी प्रकार की अफवाहों पर ध्यान नहीं दें व उचित एवं निर्धारित मूल्य पर ही इसका विक्रय करना सुनिश्चित करें। इसी प्रकार उपभोक्ताओं से भी उचित दाम पर ही नमक खरीदने की अपील की है। उन्होंने बताया कि नमक की कमी के संबंध में मिली शिकायत पर संज्ञान लेते हुए संयुक्त जांच दलों को शहर के प्रतिष्ठानों में दबिश देने के निर्देश दिए गए। अधिक मूल्य पर नमक बेचने वाले शहर के दो दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनसे जुर्माना वसूला गया, साथ ही भविष्य में ऐसा कृत्य नहीं करने की समझाइश भी दी गई। उल्लेखनीय है कि कोविद-19 वायरस के संभावित संक्रमण को लेकर जिले में लाॅकडाउन प्रभावी है। ऐसे में आवश्यक वस्तुओं की निर्बाध ढंग से आपूर्ति सुनिश्चित करने लगातार प्रशासन द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं।

8/Post a Comment/Comments

  1. Potiyadih धमतरी जिले में किराना स्टोर वाले कालाबाजारी कर रहे है

    जवाब देंहटाएं
  2. Warehousing is big problem please solve it quickly there is a lot of romours...

    जवाब देंहटाएं
  3. बड़े व्यापारी छोटे दुकानदारों को150/- बोरी का नमक 400-500/- 25kg कि बोरी के हिसाब से बेच हा है दुकानदार के पास कोई रास्ता नहीं है
    और अफवाह के कारण ग्राहक 1kg की जगह 10 kg मांग रहा है इसी लिए दुकानदारों का नमक का स्टॉक खतम हो गया था

    जवाब देंहटाएं
  4. हमारे बलौदा बाजार जिले के कई गांवो मे नमक नही मिल रहा है। और जहां नमक मिल रहा है वहा पर 50-100 रूपये किलो मिल रहा है। आने वाले कुछ दिन ऐसी ही हालात रहा तो क्या करेंगे।
    बलौदा बाजार,करमंडीह,रोहांसी,कानाकोट,संडी,सुंद्रावन गांवो मे नमक 50-100रू किलो बिक रहा है।

    जवाब देंहटाएं

टिप्पणी पोस्ट करें

नया पेज पुराने