अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर भाजपा नें किया नर्सों का सम्मान

 


मुकेश कश्यप
कुरुद
। कोरोना महामारी के बीच नर्स-डाक्टर्स ही हर देश में रियल योद्धा के रूप में सामने आए हैं। एक मरीज की देखरेख का सारा काम नर्स करती हैं।डॉक्टर के दिए निर्देश का यथासमय पर पालन करने से ही बीमार आदमी ठीक होता है औैर ये भूमिका निभाती है 'नर्स'। कुरुद में वैक्सीनेशन का कार्य भी नर्स बहनें कर रही है। "इंटरनेशन नर्स डे" पर भारतीय जनता पार्टी कुरुद नें सिविल अस्पताल कुरुद जाकर सेवारत नर्सों को फूल भेंट कर नर्स डे की बधाई और उनके सेवा भाव की सराहना भी की।


पुर्व नगर पंचायत अध्यक्ष रविकांत चंद्राकर ने मिडिया को सम्बोधित करते हुए कहा कि कोरोना वारियर्स में अहम भूमिका निभाने और सेवा व सहानुभूति से परिपूर्ण नर्स का जीवन पूरे समाज के लिए आदर्श है।इन विपरीत परिस्थितियों में आपके सेवा भाव और संघर्षशील जज़्बे के लिये सम्पूर्ण देश आपका ऋणी रहेगा।


इस अवसर पर विधायक प्रतिनिधि कृष्णकांत साहू, कार्यालय प्रभारी कुरुद कमलेश चंद्राकर, भारत ठाकुर, मुलचंद सिन्हा, कमलेश रेड्डी,सन्तोष ध्रुव, ललित चन्द्राकर,भाजयुमों जिला मंत्री सत्यम चंद्राकर सहित अस्पताल के मुख्य चिकित्सक डॉ. यूएस नवतत्न, नर्स बहनें एवं पुरे स्टॉफ मौजूद रहे।


न्यू जेनरेशन ऑर्गनाइजेशन ने नर्सों के योगदान को किया याद

समाजसेवी संस्था न्यू जेनरेशन ऑर्गनाइजेशन ने वर्चुअल माध्यम से अंतर्राष्ट्रीय नर्स दिवस मनाया। जिसमें हेल्थ वर्कर्स नेहा साहू , चितेश साहू, खिलेश्वरी साहू एवं रुद्राणी शामिल हुए।कार्यक्रम की शुरुआत में विनोद सचदेव और तोमेश साहू ने नर्सेस के योगदान पर प्रकाश डाला। नेहा साहू एवं चंद्रप्रकाश साहू ने अंतराष्ट्रीय नर्स दिवस के इतिहास को समझाते हुए बताया की फ्लोरैंस नाइटिंगेल के जन्मदिन को ही नर्स दिवस के रूप में दुनिया भर में मनाया जाता है फ्लोरैंस की नर्सिंग की दुनिया में महत्वपूर्ण योगदान रहा है और आधुनिक नर्सिंग स्कूल की शुरुआत का श्रेय भी उन्ही को जाता है।


संस्था के श्रवण साहू एवं रेखराम सारथी ने लोगो से अपील करते हुए कहा कि सभी लोग नर्सो के बलिदान को समझते हुए उनका सम्मान करे। कोरोना महामारी के इस दौर में नर्सेस बेहद अहम भूमिका निभा रहीं हैं। अपने घरों और परिवार से दूर रहकर अपनी ड्यूटी पूरी निष्ठा और ईमानदारी से निभा रही हैं। इसलिए इस दिन इनकी सेवा को याद करना जरूरी हैं। बिना नर्सिंग स्टाफ के इस लड़ाई को लड़ना मुमकिन नहीं हैं। इस अवसर पर छोटे बच्चो ने भी नर्सेस को ड्राइंग के माध्यम से थैंक यू संदेश दिया। कार्यक्रम में संस्था के रेखराम साहू, श्रवण साहू, रेखराम सारथी , विनोद सचदेव, खिलेश्वरी साहू, नेहा साहू, चंद्रप्रकाश साहू, तोमेश साहू, फनेश साहू, और नोहर साहू उपस्थित हुए।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने