अब इतवारी बाजार शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चौबीसों घंटे रैपिड एंटीजन टेस्ट की सुविधा

 


धमतरी।अब ज़िला मुख्यालय स्थित इतवारी बाजार के शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में 24  घंटे रैपिड एंटीजन टेस्ट की सुविधा मुहैय्या रहेगी। कोरोना जांच में यह एक और अच्छा पड़ाव साबित होगा , क्योंकि कोई भी व्यक्ति लक्षण आते ही बिना देरी किए यहां जाकर कभी भी टेस्ट करा पाएगा। 


गौरतलब है कि प्रदेश के  प्रमुख सचिव स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग एवं सचिव नगरीय प्रशासन के द्वारा आज लिए गए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में दिए गए निर्देश के परिपालन में उक्त व्यवस्था की गई है। मुख्य चिकित्सा और स्वास्थ्य अधिकारी डॉ डी के तुर्रे ने बताया कि नगर पालिक निगम धमतरी में 24×7 रेपिड एंटीजन टेस्ट किया जाएगा। आमजन को कोविड संक्रमण से बचाव के लिए कोविड जांच के लिए इतवारी बाजार स्थित शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का चयन किया गया है। यहां  13 मई से सातों दिन 24 घंटे रैपिड एंटीजन टेस्ट की व्यवस्था रहेगी।



मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के निर्देश पर कोरोना संक्रमण के लक्षण वाले मरीजों की जांच के लिए छत्तीसगढ़ के 14 नगर निगम क्षेत्रों में 13 मई से सप्ताह में सातों दिन 24 घंटे रेपिड एंटिजन टेस्टिंग की सुविधा प्रारंभ की जा रही है। इसके लिए 14 नगर निगम क्षेत्रों में कुल 49 जांच केन्द्र बनाए गए हैं। लोग दिन या रात में किसी भी समय इन केन्द्रों में जाकर जांच करा सकेंगे। रायपुर नगर निगम क्षेत्र में 11 जांच केन्द्र, बिलासपुर नगर निगम क्षेत्र में 10 केन्द्र, भिलाई नगर निगम में 5 केन्द्र, दुर्ग, राजनांदगांव, रायगढ़, कोरबा और अम्बिकापुर नगर निगम में तीन-तीन केन्द्र, चिरमिरी और जगदलपुर नगर निगम में दो-दो केन्द्र तथा बिरगांव, धमतरी, भिलाई-चरोदा, रिसाली में एक-एक केन्द्र बनाए गए हैं।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने