हुज्जतबाजी से जा सकती है लोगो की जान, वन विभाग ने किया अलर्ट

 

File


नगरी।ब्लॉक मुख्यालय से करीब 10 से 20 किलोमीटर के अंतराल में 15 हाथियों का दल लगातार घूम रहे हैं जो गांव में भी घुसने की कोशिश करते हैं वन मंडल अधिकारी सातोविशा सामाजदार ने लोगो से दूरी बनाने व हुज्जदबाजी न करने की  अपील की है।


नगर क्षेत्र में विगत चार पांच महीनों से गजराज दल सक्रिय है वन विभाग गश्त कर हाथियों के लोकेशन का पता लगा रही है पर कुछ लोग विभाग के दिशा निर्देशों का पालन न करते हुज्जतबाजी करते है जबकि ऐसी घटना में एक युवक ने पिछले सप्ताह अपनी जान गवाई है।



सीतानदी उदंती अभ्यारण के अरसिकन्हार रेंज में 25 साल के युवक ने हाथियों के दल के सामने सेल्फी लेने की कोशिश में अपनी जान गवा बैठा। समाचार लिखे जाने तक हाथियों का दल कक्ष क्रमांक 272 में था जो गचकन्हार, कल्लेमेटा के बीच स्थित है विभाग ने क्षेत्र के सभी ग्रामीणों से अलर्ट रहने की अपील की है और हाथियों को भगाने फटाखे न फोड़ने की हिदायत दी है क्यों कि फटाखे की आवाज से हांथी आक्रमक हो जाते है। 


प्राप्त सूत्रों के मुताबिक सोमवार की रात ग्राम गजकन्हार में हाथियों का दल पहुच गया था गश्त में पहुचे वन विभाग की टीम के साथ कुछ ग्रामीणों ने हुज्जदबाजी की और गजराज वाहन के ड्राइवर को भी रोक रखा ऐसे में लोगो की सुरक्षा में गश्त कर रहे अधिकारी और कर्मचारी का मनोबल टूटता है। वनमण्डलाधिकारी सातोविशा सामाजदार ने क्षेत्रवासियों से विभाग की सहयोग करने की अपील की है।



0/Post a Comment/Comments

नया पेज पुराने