नक्सलियों ने बताया ठिकाना, 10 लाख नगद समेत कुकर बम, जिन्दा कारतूस बरामद

 


वतन जायसवाल

रायपुर। महीने भर पूर्व पकड़ाए ईनामी नक्सलियों के बताए ठिकाने से कबीरधाम पुलिस की डीआरजी टीम ने 10 लाख नक़द, प्रेशर बम समेत कई सामान बरामद किया है।

 पुलिस ने बताया कि मई माह में सुचना मिली थी कि मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ सीमा में कुछ नक्सली छुपे है। डीआरजी और पुलिस की संयुक्त टीम ने जिले आस पास के इलाके की घेराबंदी कर प्लाटून नम्बर 2 की सदस्य एक महिला नक्सली जिस पर 4 लाख रुपए का ईनाम है और प्लाटून नम्बर-2 के ही देवाकर कमांडर जिस पर 8 लाख का ईनाम था उन्हें हिरासत में लिया।



 पुलिस अधीक्षक शलभ सिन्हा ने बताया कि दोनों नक्सली कोरोना से संक्रमित थे। जिनका कोविड हॉस्पिटल में इलाज कराया गया। जब वे पूरी तरह से ठीक हो गए। तो उनसे पूछताछ की गई। जिस पर उन्होंने भोरमदेव के जंगल में अपने सामान होने की बात बताई। 


  उनकी निशानदेही पर पुलिस ने 10 लाख नकद, एक नग कुकर बम, जिंदा कारतूस 430, बारुद मिश्रण करीब 2 किग्रा, नक्सली साहित्य, वासरलेस सेट, बॉकी टॉकी , पुराना कीपेड मोबाइल, सोलर प्लेट, कलर प्रिंटर, दवाईयां (सिरिंज-टेबलेट) , नक्सली वर्दी, रेडियो, पीठू बैग, सिविल कपड़ा, स्टील ड्रम तीन नग, एक पानी टंकी ड्रम, तिरपाल और दैनिक उपयोगी सामान जब्त किया।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने