सेमरा बी के सरपंच के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित,मिला सिर्फ खुद का वोट

 


 विभिन्न मुद्दों को लेकर पंचो ने लगाया था आवेदन


धमतरी। कुरुद ब्लॉक के ग्राम पंचायत सेमरा बी के सरपंच  जानकी दशरथ साहू के खिलाफ विभिन्न मुद्दों को लेकर पंचो द्वारा लाये गए अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया।सरपंच के पक्ष में मात्र एक तथा विरुद्ध में 17 वोट पड़े, 3 मत निरस्त हो गया।  सरपंच को बचाने कांग्रेसियों का प्रयास विफल रहा।


मिली जानकारी के मुताबिक कुरुद ब्लॉक के ग्राम सेमरा ( भखारा) के पंचो ने 16 जून को एसडीएम  न्यायालय कुरुद में सरपंच जानकी दशरथ साहू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने आवेदन दिया था।जिसमें पंचो ने लिखित में आरोप लगाया था कि सरपंच पंचायत प्रस्ताव के बावजूद शासन के योजनाओं का क्रियान्वयन नही करती है।विकास कार्यों में मनमानी, धांधली कर उनके पति द्वारा फर्जी बिल बनाया जाता है।वे किसी भी पद में नही है फिर भी पंचायत के कार्यों में सीधा हस्तक्षेप करता है।जिससे कार्यो में रुकावट पैदा होती है। मनरेगा कार्यों में भारी अनियमितता बरती गई है।किसी भी पंचो को कोई तवज्जो नहीं दिया जाता है।कार्यों में भी काफी निष्क्रिय है।जिससे गाँव का विकास अवरूद्ध हो गया है।साथ ही हमेशा विवाद की स्थिति बनी रहती है।ऐसे सरपंच को पद से हटाया जाए।


दिये गए आवेदन के बाद अविश्वास प्रस्ताव के लिए एसडीएम ने 30 जून की तारीख तय की थी। जिसके तहत बुधवार को जनपद पंचायत में नायाब तहसीलदार भूपेंद्र चन्द्राकर की उपस्थिति में अविश्वास प्रस्ताव की प्रक्रिया प्रारम्भ की गई।जिसमें 20 वार्ड वाले इस पंचायत के सभी पांचों ने भाग लिया। मतदान में सरपंच को हटाने 17 मत पड़े।  पक्ष में  खुद का 1मात्र वोट मिला। 3 मत रिजेक्ट हो गया।इस तरह 17 वोट से सरपंच जानकी बाई साहू अविश्वास प्रस्ताव से पद से हटाई गई।जिसे बचाने कांग्रेसी काफी दिनों से प्रयास कर रहे थे।इधर पंचो का साथ देने भाजपाई भी जुटे थे।जिसे सफलता मिली।इस दौरान भाजपा व  कांग्रेस के पदाधिकारी मौजूद थे।


0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने