किसानों की आय दोगुनी करने दृढ़-संकल्पित है मोदी सरकार : रंजना साहू

 


मोदी सरकार का एक और महत्वपूर्ण निर्णय सौगात से भरा, विधायक ने प्रधानमंत्री के निर्णयों का किया स्वागत


 धमतरी।पूरे देशवासी किसानों के लिए पुनः एक बार हमारे देश के प्रधानमंत्री एवं केंद्रीय मंत्रीमंडल  द्वारा किसानों के लिए एक महत्वपूर्ण निर्णय खरीफ फसल की राशि में वृद्धि करना है। केंद्र सरकार किसानों की आय दोगुनी करने के लिए कृत संकल्पित है। विभिन्न फसलों पर एमएसपी में वृद्धि का निर्णय लिया गया, इस निर्णय से किसानों की लागत मूल्य में अत्यधिक लाभ होगा।


 विधायक रंजना साहू ने किसान हितैषी मोदी सरकार के इस निर्णय का स्वागत का  अभिवादन करते हुए कहा कि किसानों की आय में वृद्धि करने के लिए प्रधानमंत्री ने देश के करोड़ों किसानों के हित में खरीफ की धान की फसल का न्यूनतम समर्थन मूल्य बढ़ाकर 1940 रुपए प्रति क्विंटल करने का फैसला लिया है, जो कि समस्त किसानों के लिए एक सौगात है। किसान हितैषी सरकार का यह निर्णय का मै समस्त क्षेत्रवासियों एवं प्रदेशवासियों के तरफ से हार्दिक अभिनंदन। 


सेवाभावी केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा किसान के प्रति न्यूनतम समर्थन मूल्य से अब किसानों को विभिन्न आर्थिक सुविधाएं प्राप्त होगी। धान के समर्थन मूल्य के साथ साथ ज्वार, बाजरा, रागी, मक्का, अरहर, मूंग, उड़द, मूंगफली, सूरजमुखी के बीज, सोयाबीन, तिल, कपास, के भी मूल्यों में वृद्धि किया गया है, जो कि सभी किसानों के लिए एक अतुलनीय पहल केंद्र सरकार के द्वारा किसानों के सपनों को पूरा करने जैसा है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने