बेरोजगार मृतक युवक के परिजन को नौकरी देने भाजपाइयों ने कलेक्टर को सौपा ज्ञापन

 

हरदेव सिन्हा आत्महत्या का 28 जुन को हुआ एक वर्ष



विधायक रँजना ने कहा कर्तव्य से भग रही है सरकार


धमतरी।तेलीनसत्ती  निवासी बेरोजगार युवक हरदेव सिन्हा बेरोजगारी से त्रस्त होकर 1 वर्ष पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निवास के सामने अपने ऊपर मिट्टी तेल डालकर आत्मदाह करने का प्रयास किया था। 23 दिनों तक जीवन एवं मृत्यु के बीच संघर्ष करता हुआ जिंदगी की लड़ाई 21 जुलाई को हार गया।तत्पश्चात शासन व प्रशासन ने उनके घर तक पहुंच कर आने का आश्वासन दिया लेकिन आज  तक उनके किसी परिजनों को कोई रोजगार रूपी राहत नहीं मिली है ।भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शासन प्रशासन का ध्यान आकर्षित कराने राज्यपाल अनुसुइया उइके तथा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नाम ज्ञापन सौंपा।


इसके पूर्व विधायक रँजना साहू के नेतृत्व पार्टी पदाधिकारी तथा जनप्रतिनीधि स्व हरदेव सिन्हा के  निवास मे परिवार से भावपूर्ण क्षण में मिले एवं सभी ने एक स्वर से कहा है कि स्वर्गीय हरदेव सिन्हा के परिवार को न्याय व राहत देने के लिए उसके परिजन को आवश्यक सक्षम रोजगार उपलब्ध कराया जावे।


       विधायक श्रीमत रंजना साहू ने कहा  कि हरदेव सिन्हा के आत्मदाह के समय 1 वर्ष पूर्व सरकार के नुमाइंदों ने अनेक प्रकार के आश्वासन दिए थे लेकिन उक्त परिवार को राहत पहुंचाना तो दूर अपने कर्तव्य के निर्वहन के लिए प्रदेश सरकार ने एक कदम भी सहानुभूति पूर्वक नहीं उठाया जो असंवेदनशीलता एवं निष्क्रियता का परिचायक है।

भाजपा जिला कोषाध्यक्ष चेतन हिंदूजा ने कहा कि वास्तव में मृतक हरदेव सिन्हा के परिवार के साथ न्याय प्रदान करने की स्पष्ट सोच है तो सरकार उनकी पत्नी या बच्चों को शासकीय नौकरी में लेते हुए राहत देने हेतु अविलंब कदम उठाये यही मृत आत्मा के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि भी होगी।


 युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष विजय मोटवानी ने युवाओं के प्रति सरकार के रवैए की निंदा करते हुए कहा कि सरकार की उल्टी गिनती ढाई वर्ष बाद प्रारंभ हो गई है अब वह दिन दूर नहीं जब प्रदेश का युवा वर्ग आने वाले चुनाव में देते हुए ऐसे जबान से मुकरने वाली सरकार को सबक सिखाएगी।

 ज्ञापन सौपने वालो मे पूर्व सभापति राजेन्द्र शर्मा ,जनपद उपाध्यक्ष अवनेंद्र साहू,भाजपा जिला संवाद प्रमुख शिवदत्त उपाध्याय,सांसद प्रतिनिधि उमेश साहू, राजीव सिन्हा,सरिता यादव,रूपा नागदेवे,जय हिंदूजा,राकेश सिन्हा,नंदू साहू,वीरेंद्र साहू,दिनेश मिनपाल थे।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने