Video:मधु की बात सुन मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आंखे भी हुईं नम,अनुकंपा नियुक्ति से मधु के परिवार को मिला सहारा

 


कोरोना से पति की मृत्यु के बाद मधु को मिली सहायक ग्रेड 3 के पद पर नौकरी



धमतरी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की आंखें उस वक्त नम हो गई , जब पति की मृत्यु के बाद शासकीय उच्चतर माध्यमिक शाला रावा में सहायक ग्रेड 3 के पद पर अनुकंपा नियुक्ति प्राप्त  मधु बेलचंदन आवेदन देने के तीन दिन के भीतर अनुकंपा में नौकरी मिलने पर मुख्यमंत्री का साधुवाद करते हुए रो पड़ी। 


दरअसल गत 5 मई को उनके पति सतीश कुमार बेलचंदन जो कि पूर्व माध्यमिक शाला आमदी में  बतौर वर्ग 2 शिक्षक पदस्थ थे उनकी कोरोना से मृत्यु हो गई । उन्होंने बताया कि ज़िला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में उन्होंने आवेदन दिया और उस पर तीन दिन के भीतर संवेदनशीलता से कार्रवाई करते हुए 3 जून को अनुकंपा नियुक्ति मिली। इस अनुकंपा नियुक्ति को वे अपने परिवार के जीविकोपार्जन का बहुत बड़ा सहारा मानती हैं। क्यूंकि पति की मृत्यु के बाद परिवार में उनकी बुज़ुर्ग सास, दो बच्चे हैं जिनका जिम्मा अब मधु के कंधे में है। ऐसे में अनुकंपा नियुक्ति भरण पोषण में सहयोग करेगा। 


मुख्यमंत्री श्री बघेल का साधुवाद और आभार मधु ने व्यक्त करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री की संवेदनशीलता की बदौलत कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से मृत शासकीय सेवक के परिजनों को राहत पहुंचाने प्रदेश में अनुकंपा नियुक्ति के नियम को शिथिल करते हुए नौकरी देने का निर्णय लिया गया है। नतीजन आज वे भी पति के स्वर्गवास के बाद खुद को आर्थिक रूप से बेसहारा नहीं मान रही हैं। जहां मधु की बात सुन मुख्यमंत्री की आंखें नम हुई वहीं मधु को जल्द अनुकंपा नियुक्ति मिलने पर आत्मनिर्भर होने मुख्यमंत्री के चेहरे में संतोष के भाव भी दिखे।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने