परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर के आश्वासन के बाद बस संचालकों की हड़ताल स्थगित, बुधवार को लेने वाले थे जल समाधि

 

रायपुर ।छत्तीसगढ़ में बसों की हड़ताल खत्म हो गयी है। परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर से मुलाकात के बाद बस मालिकों ने अपनी हड़ताल को खत्म करने का ऐलान किया। इससे पहले 13 जुलाई से प्रदेश के सभी बस संचालक हड़ताल पर चले गये थे। पहले दिन यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ी थी।

बस मालिक डीजल की बढ़ती  कीमतों और कोरोना की वजह से हुए नुकसान के मद्देनजर बसों में 40 फीसदी यात्री किराया बढ़ोत्तरी और ऑफ रोड टैक्स को माफ करने की मांग कर रहे थे। कई बार के अल्टीमेटम के बाद भी जब राज्य सरकार की तरफ से बस संचालकों की बातों को नहीं सुना गया तो मंगलवार से बस संचालकों ने हड़ताल पर जाने का ऐलान कर दिया। बुधवार को खारून नदी में जल समाधि लेने वाले थे।



देर शाम परिवहन मंत्री मोहम्मद अकबर के साथ परिवहन महासंघ की बैठक हुई, जिसमें परिवहन मंत्री ने आश्वस्त किया कि उनकी मांगों पर राज्य सरकार जल्द ही विचार करेगी। परिवहन मंत्री ने कहा कि बस किराया में बढ़ोत्तरी और टैक्स माफी को लेकर फैसला कैबिनेट में होगा, इसलिए थोड़ा वक्त लग सकता है। परिवहन मंत्री ने बैठक के बाद प्रेस कांफ्रेंस कर हड़ताल को खत्म करने का ऐलान किया, इस दौरान यातायात महासंघ के तमाम पदाधिकारी भी मौजूद थे। मंत्री मोहम्मद अकबर ने कहा कि अभी बस संचालकों को आश्वासन दिया गया है कि उनकी मांगों पर सरकार विचार करेगी, जिसके बाद आमलोगों की परेशानी को देखते हुए बस मालिकों ने हड़ताल को वापस लेने का निर्णय लिया है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने