बसपा ने किया कलेक्टोरेट के सामने प्रदर्शन,भीगते हुए पहुंचे कार्यकर्ता

 


धमतरी lइंग्लिश मीडियम स्कूल में वार्ड के बच्चों को भर्ती लेने समेत विभिन्न मुद्दों को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने सोमवार को बरसते पानी में रैली निकालकर कलेक्टोरेट का सामने प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा।


बहुजन समाज पार्टी के जिलाध्यक्ष आशीष रात्रे ने बताया कि मेहतरू धीवर शासकीय स्कूल बठेना को छ ग शासन व्दारा इंग्लिश मीडियम में बदला गया है । पूर्व में संचालित हिंदी मीडियम को बंद कर दिया है।जिला स्तर के अधिकारियों व्दारा कहा गया था कि स्थानीय वार्ड के प्रतिनिधियों को विश्वास में लेकर इंग्लिश मीडियम स्कूल खुलने पर स्थानीय बठेना वार्ड व सरदार वल्लभभाई पटेल वार्ड के बच्चों को एडमिशन में प्राथमिकता दी जाएगी लेकिन अब शासन स्तर के अधिकारी  अपने किये गये वादों से मुकर गये है ।जिससे वार्ड वासियों में काफी नाराजगी है। 

 दूसरा मामला डीडीओ लिपिक का है जो शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जीजामगांव के व्दारा विकास खण्ड कुरुद के अंर्तगत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कचना में पदस्थ पंचायत व्याख्याताओं  का संविलियन शिक्षा विभाग में दिनांक 1.07.2018 को ई संवर्ग में (एल बी) के रूप में किया गया है तथा वेतन निर्धारण दिसम्बर दिसम्बर 2018 में किया जा चुका है संबंधित व्याख्याताओं का वेतन आहरण प्राचार्य , शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय जीजामगांव के माध्यम से किया जा रहा है ।

व्याख्याताओं का माह जुलाई 2018 से फरवरी 2019 तक अंतर की राशि वेतन आहरण अधिकारी व्दारा नहीं किया गया है। शिक्षकों व्दारा अंतर की राशि की मांग डी डी ओ लिपिक को मौखिक रूप से  कई बार कहा गया है परन्तु डी डी ओ लिपिक खेमन लाल साहू व्दारा वेतन की अंतर की राशि पास करने हेतु बड़ी रकम की मांग की जाती रही है जिससे संबंधित शिक्षक मानसिक रूप से प्रताड़ित है।तत्संबंध में डी डी ओ प्राचार्य को अवगत कराया जा चुका है परन्तु प्राचार्य के उदासीनता  के कारण आज पर्यन्त संबंधित व्याख्याताओं का अंतर की राशि प्रदान नहीं की गई  है l

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने