चंदा हाथियों का दल पहुंचा गुरूर वन क्षेत्र, ग्रामीणों का किया अलर्ट

 

File


गिरधर ठाकुर

गुरुर।वन परिक्षेत्र के अंतर्गत जंगल में चंदा हाथियों का फिर से प्रवेश हो चुका है, जंगल से लगे गांव में अनहोनी को देखते हुए वन विभाग द्वारा मुनादी करके ग्रामीणों को सतर्क किया जा रहा है। 

          हाथियों का यह दल विगत 3 दिनों से ग्राम बड़भूम, पेटेचुवा, जंगली भेजा, दमकसा सहित आसपास के जंगलों में विचरण कर रहा है जो शाम होते ही ग्रामीण क्षेत्रों में उत्पात मचाने के लिए पहुंच रहे हैं। 


          रहवासी क्षेत्र में इस तरह हाथियों के आने से ग्रामीणों में भय का माहौल है। इसके पहले भी ग्राम हितेकसा, रूपुटोला, गोटाटोला, कर्रेझर सहित अन्य ग्रामों में हाथियों का यह दल ग्रामीण क्षेत्र में पहुंचकर धान की फसल, गन्ना, केला बाड़ी,  ट्यूबवेल, मकान को नुकसान पहुंचा चुके हैं।


          जानकारी के मुताबिक हाथियों का यह दल डौंडी ब्लाक के ग्राम मंगलतराई, सिंघोला से होते हुए गुरुर ब्लाक के जंगल में पहुंचा है।  रविवार को दोपहर वन विभाग से जानकारी के मुताबिक हाथियों का दल अभी जंगली भेजा के आसपास जंगल मे है। हाथियों के दल में करीब 25 से 26 हाथी है जिनमें 2 से 3 बच्चा हाथी भी शामिल है। वन विभाग के अधिकारियों ने ग्रामीणों से अपील की है कि हाथियों के साथ किसी भी प्रकार से छेड़छाड़ न करें। 


            गुरुर वन परिक्षेत्र अधिकारी एचआर साहू ने बताया कि जंगल से लगे गांव में मुनादी करके ग्रामीणों को सतर्क किया जा रहा है। ग्रामीणों को जंगल की तरफ जाने से मना किया गया है। वन विभाग के अधिकारी कर्मचारियों की ड्यूटी लगाकर हाथियों के दल पर निगरानी रख रहे हैं ताकि ग्रामीणों के साथ कोई अनहोनी ना हो l

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने