Breaking:फेसबुक आईडी हैक कर किसी ने डाला गलत पोस्ट,युवक ने की खुदकुशी

 


भूपेंद्र साहू

धमतरी। फेसबुक आईडी हैक कर उसमें लड़की के साथ गलत पोस्ट डाले जाने से क्षुब्ध होकर बोरसी मगरलोड के युवक ने खुदकुशी कर ली। मौत होने के पहले युवक ने अपने व्हाट्सएप के स्टेटस में इसका जिक्र कर माफी भी मांगा है।


 संचार क्रांतिबक युग में इसका जितना ज्यादा उपयोग हो रहा है उतना है इसका दुरुपयोग भी होने लगा है। फेसबुक से लेकर तमाम सोशल मीडिया  का कुछ लोग गलत फायदा उठाते हैं। फेसबुक आईडी हैक करना आजकलआम बात हो गई है।  हैक कर लोग इससे से उसके परिचितों से पैसे की मांग करते थे वहीं कुछ लोग बदनाम करने की कोशिश से गलत पोस्ट भी डाला करते हैं।ऐसा ही एक मामला मगरलोड थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम बोरसी में आया है। 


कुरूद शराब दुकान में पदस्थ तेजप्रताप भक्ता 22 वर्ष पिता नारायण भक्ता की फेसबुक आईडी को किसी ने हैक कर लड़की के साथ गलत पोस्ट डाल दिया था। बदनामी की वजह से युवक ने 20-21 जुलाई की दरमियानी रात जहर सेवन कर लिया जिसकी मौत हो गई। मृतक कुरुद शराब दुकान से रोजाना घर आना-जाना करता था। मंगलवार की रात 10 बजे वह अपने घर लौटा।खाना खाने की बजाय सीधे अपने कमरे में चला गया।  सुबह परिजनों ने उसके आवाज सुनी , कमरे में जाकर देखा तेजप्रताप बेसुध पड़ा हुआ था। उसे तत्काल इलाज के लिए धमतरी मसीह अस्पताल लाया जा रहा था रास्ते में मौत हो गई।


 पुलिस ने बताया कि तेज प्रताप ने मौत आने के पहले अपने स्टेटस में मौत का कारण बताया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि उसके फेसबुक को किसी ने हैक कर लड़की के साथ गलत पोस्ट डाला है ।जिसका वह आहत है, वह यह काम नहीं किया है फिर भी आरोप उस पर ही आएगा इस वजह से वह वह खुदकुशी कर रहा है। इसके लिए उसने अपने परिवारजनों और मित्रों से माफी भी मांगी है ।बहरहाल पुलिस इस मामले में आगे की जांच में जुट गई है।


0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने