फर्जी ऋण पुस्तिका,नक्शा तैयार कर धोखाधड़ी,बैंक से लाखों रुपए का लिया लोन, आरोपी गिरफ्तार

 


 थाना कोतवाली पुलिस की त्वरित कार्यवाही


धमतरी। थाना अर्जुनी क्षेत्र अंतर्गत ग्राम झिरिया निवासी प्रार्थी बुधराम पटेल के ग्राम झिरिया पटवारी हल्का नंबर 13, राजस्व निगम मंडल भोथली तहसील धमतरी के खसरा नंबर 1386 रकबा 0.1700 हेक्टेयर भूमि को झिरिया के ही पवन कुमार साहू ने अपने नाम से ऋण पुस्तिका, फॉर्म बी-वन, नक्शा तैयार किया और उक्त फर्जी दस्तावेजों के आधार पर एक्सिस बैंक शाखा धमतरी से 2,80,000/-रुपये लोन लेकर धोखाधड़ी किया। प्रार्थी बुधराम पटेल की लिखित शिकायत के जांच उपरांत  20 जुलाई को आरोपी पवन कुमार साहू के विरुद्ध थाना कोतवाली में धारा 467, 468, 420 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

  पुलिस अधीक्षक  प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने मामले में त्वरित कार्रवाई कर आरोपी को गिरफ्तार करने निर्देशित किया।एएसपी मनीषा ठाकुर  के मार्गदर्शन व डीएसपी अरुण जोशी के पर्यवेक्षण में आरोपी के घर में दबिश देकर हिरासत में लिया गया।आरोपी पवन कुमार साहू पिता स्व सुखलाल साहू उम्र 46 वर्ष ग्राम झरिया नयापारा थाना अर्जुनी जिला धमतरी को गिरफ्तार कर  कार्यवाही की गई।सवाल यह है कि क्या फर्जी दस्तावेज किसी राजस्व कर्मचारी के सहयोग से बनाया गया है तो क्या उस एंगल पर भी जांच की जाएगी।


इस कार्यवाही में थाना प्रभारी कोतवाली नवनीत पाटिल के नेतृत्व में सहायक उप निरीक्षक राजेंद्र सोरी, आरक्षक हेमंत सुर्यवंशी शामिल रहे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने