कुरुद नगर पंचायत सभागार में सुनी गई लोकवाणी की बीसवीं कड़ी

 


  मुकेश कश्यप

कुरुद। नगर पंचायत कुरुद के सभागार में प्रदेश के मुखिया भुपेश बघेल की मासिक रेडियो वार्ता लोकवाणी की बीसवीं कड़ी के प्रसारण को सुना गया।इस अवसर पर मुख्यमंत्री  ‘‘आदिवासी अंचलों की अपेक्षाएं और विकास‘‘ विषय पर प्रदेशवासियों से बात-चीत करते हुए सबसे पहले छत्तीसगढ़ी में प्रदेशवासियों को पारंपरिक हरेली तिहार की बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ी संस्कृति के अनुसार हरेली साल का पहला त्यौहार है। इस दिन अपने गांव-घर, गौठान को लीप-पोत कर तैयार किया जाता है। गौमाता की पूजा की जाती है।उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़िया भावना को ध्यान में रखते हुए हरेली सहित पांच त्यौहारों में सरकारी छुट्टी घोषित की गई है।


     उन्होने विश्व आदिवासी दिवस की बधाई देते हुए कहा कि हमारी सरकार बनने के बाद प्रदेश में पहली बार विश्व आदिवासी दिवस 9 अगस्त को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। इससे सभी लोगों को आदिवासी समाज की परंपराओं, संस्कृतियों और उनके उच्च जीवन मूल्यों को समझने का अवसर मिला है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने प्रदेशवासियों को अगस्त माह में आने वाले त्यौहार हरेली, नागपंचमी, राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस, ओणम, राखी, कमरछठ और कृष्ण जन्माष्टमी की भी बधाई दी।

         मुख्यमंत्री ने नए तहसीलों के निर्माण ,आदिवासियों के लिए किए जा रहे विकास कार्य व अन्य जनहितकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी दी।

           रेडियो वार्ता की समाप्ति पश्चात नगर पंचायत सभागार में सभापति मनीष साहू ने कहा कि प्रदेश के वनांचल क्षेत्रों में उद्योग, शिक्षा, स्वास्थ्य व विभिन्न स्तर पर किये जा रहे विकास कार्यों की सराहना की।जिला महामंत्री प्रमोद साहू ने भी मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश में जनहित में किये जा रहे विकास कार्यो व जनसेवा के लिए आभार जताया। साथ ही विगत दिनों टोकियो ओलंपिक में देश को गोल्ड मैडल दिलाने वाले नीरज चोपड़ा को नगर पंचायत परिवार की ओर से हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी गई। 

      इस अवसर पर सीएमओ मनोज जायसवाल,सभापति रोशन जांगड़े, पार्षद प्रतिनिधि बसंत साहू, जीवनदीप समिति सदस्य संतोष प्रजापति,सनत चंद्राकर, यशवंत साहू, गोपाल सिन्हा, राजेन्द्र साहू,भूपेंद्र साहू, विजय यादव, हितेन्द्र ध्रुव,मुकेश ठाकुर ,तुकेश साहू,उमेश साहू, विकास चंद्राकर, रमन, राजू साहू, सतीश सिन्हा, आशीष पाल एवं नगर पंचायत के अधिकारी व कर्मचारी एवं जन प्रतिनिधि गण उपस्थित थे।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने