जनपद पंचायत मे नरेंद्र मोदी के नारी संवाद मे शामिल हुई विधायक

 


प्रधानमंत्री का महिलाओ से सीधा संवाद स्वालंबन का प्रोत्साहक : रँजना साहू


धमतरी।प्रधानमंत्री नारी संवाद कार्यक्रम के तहत नरेंद्र मोदी ने देश भर के महिला स्व सहायता समूह जो आत्मनिर्भर बनने के क्षेत्र में विशेष रूप से कार्य करते हुए समाज के सामने चुनौती उत्पन्न कर रही समस्याओं पर नियंत्रण करने सार्थक प्रहार आजादी के अमृत महोत्सव स्वतंत्रता दिवस के पूर्व किए हैं।  महिला समूह से सीधी बातचीत उन्होंने करते हुए राष्ट्र भर ऐसे समूह को सोशल मीडिया तथा अन्य मध्यमो से संबोधित किये है। उक्त आयोजन का प्रसारण सार्वजनिक रूप से जनपद पंचायत धमतरी के सभाकक्ष में भी किया गया। 


 इस अवसर पर मुख्य रूप से उपस्थित विधायक रंजना डिपेंद्र साहू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सार्थक संबोधन को सुनने के पश्चात प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि देश का मुखिया यदि आधी आबादी का प्रतिनिधित्व करने वाले मातृ शक्तियों से सीधे जुड़कर बातचीत करते हैं तो संवाद करने का सबसे सहज, सरल ,सुलभ, सार्थक तथा समुचित माध्यम इससे अच्छा कोई नहीं हो सकता। विधायक  ने कहा कि महिला समूह से सीधे बातचीत किया जाना उन्हें स्वावलंबी बनाने की दृष्टिकोण से प्रोत्साहक कदम है ,ऐसे ही कार्य से आत्मनिर्भर भारत को गति प्राप्त होगी तथा अर्थव्यवस्था एवं विभिन्न क्षेत्रों में महिलाएं आगे आते हुए अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर समाज के चहुमुखी क्षेत्र में अपना, अपने परिवार , राज्य,  राष्ट्र का विकास करने के लिए एक कड़ी के रूप में देश के उत्थान व विकास का समग्र हिस्सा बनेगी।


 जनपद पंचायत उपाध्यक्ष अवनेद्र साहू ने कहा कि एक जनप्रतिनिधि सच्चा सेवक तभी बन सकता है जब वह आपने अंतिम छोर में निवास कर जीवन यापन करने वाले व्यक्ति विशेषकर महिलाओं से बातचीत का  सकारात्मक माहौल में करते हुए उनकी समस्याओं को करीब से देख कर समाधान करने का प्रयास करें इस दृष्टिकोण से नारी संवाद कार्यक्रम जनता व जनप्रतिनिधि के बीच का एक मजबूत कड़ी के रूप में आने वाले समय में राष्ट्र के समक्ष आएगा।

    उक्त अवसर पर शिवदत्त उपाध्याय, जिला पंचायत सदस्य दमयंती साहू, जनपद सदस्य धनेश्वरी साहू, रुद्री सरपंच अनीता यादव, फलेश साहू,  विभिन्न महिला समुह की बहनें, जनपद पंचायत सीईओ सहित स्टाफ  उपस्थित रहे।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने