'मिशन मोबाईल तलाश': धमतरी पुलिस ने 14.50 लाख के 104 मोबाइलों को किया रिकवर



 जिले के विभिन्न थानों में दर्ज हुई थी मोबाइल गुमने की रिपोर्ट


रिकवर मोबाइल को पुलिस अधीक्षक ने किया उनके मालिकों के सुपूर्द

धमतरी। पुलिस अधीक्षक धमतरी  प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने पदभार ग्रहण करने के बाद से ही जिले में विभिन्न थानों में विगत कुछ समय से दर्ज मोबाइल गुमने की रिपोर्ट को गंभीरता से लेते हुये सायबर सेल की टेक्निकल टीम को विशेष अभियान चलाकर गुम हुए मोबाइलों को रिकवर करने निर्देशित किया। 

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक  निवेदिता पॉल के मार्गदर्शन एवं नोडल अधिकारी साइबर अभिषेक केसरी, पुलिस अनुविभागीय अधिकारी कुरूद के पर्यवेक्षण में साइबर सेल की टीम ने विशेष अभियान के तहत् जिले के विभिन्न थानों में दर्ज गुम मोबाइल की रिपोर्ट को एकत्रित किया गया तथा वरिष्ठ अधिकारियों के सतत मार्गदर्शन में कई दिनों के अथक प्रयास, लगन एवं मेहनत से खोजबीन करते हुए 100 एंड्राइड मोबाइल एवं 4 की-पैड मोबाइल, कुल 104  गुम मोबाइलों को रिकवर करने में सफलता प्राप्त किया। रिकवर किये गये विभिन्न कंपनियों के मोबाइल की अनुमानित बाजार मूल्य लगभग 14.50 लाख रूपये है। 

 मंगलवार को पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर  द्वारा थाना कोतवाली परिसर स्थित पुलिस जनसंवाद कक्ष में उक्त सभी मोबाइलों को उनके मालिकों को बुलाकर सुपूर्द किया गया। मोबाइल गुम होने पर उसके मिलने की संभावना नहीं होना मान चुके लोगों को उनका खोया हुआ मोबाइल वापस मिलने पर धमतरी पुलिस का धन्यवाद ज्ञापित कर प्रसन्नता व्यक्त किया गया। इनमे से कई मोबाइल धारकों को अपना गुम मोबाइल वापस मिलने की किसी भी प्रकार से उम्मीद नही थी, किन्तु धमतरी पुलिस की साइबर तकनीकी टीम के द्वारा लगातार प्रयासों से ना केवल गुम हुये मोबाइल को रिकवर किया, बल्कि उक्त सभी मोबाइल को उनके धारकों को प्रदान कर उन्हें एक प्रकार से उपहार भेंट किया गया है। 

मोबाइल रिकवर करने हेतु चलाए गए इस विशेष अभियान में निरीक्षक भावेश गौतम, उप निरीक्षक नरेश बंजारे, प्रधान आरक्षक अनिल यदु, आरक्षक कमल जोशी, धीरज डड़सेना, कृष्णा पाटिल, झमेल सिंह राजपूत एवं सितलेश पटेल का विशेष योगदान रहा।

अभियान निरंतर जारी रहेगा

 पुलिस अधीक्षक ने बताया कि धमतरी पुलिस का यह अभियान भविष्य में भी निरंतर चलता रहेगा। साथ ही उन्होंने आम जनता से अपील करते हुए कहा कि किसी भी व्यक्ति को कहीं भी मोबाइल पड़ा हुआ मिले या कोई व्यक्ति बिना रसीद के कम कीमत में मोबाइल उपलब्ध करा रहा है, तो ऐसा संभव है कि वह मोबाइल चोरी का हो अथवा किसी अपराध हेतु उक्त मोबाइल का प्रयोग किया गया हो। ऐसी परिस्थिति में तुरंत अपने निकटतम थाने में इसकी सूचना देकर आप एक सच्चे नागरिक होने का कर्तव्य निभा सकते हैं। साथ ही मोबाइल स्वामी को होने वाले आर्थिक क्षति से भी बचा सकते हैं। 




        

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने