गांधी, दीनदयाल की जयंती और पीएम मोदी के जन्मदिवस एवं सेवा के 20 वर्ष पूर्ण होने पर विभिन्न कार्यक्रम होंगे आयोजित

 


17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक 21 दिवसीय सेवा और समर्पण अभियान की कार्य योजना तैयारी


धमतरी। भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय योजना के अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस, राष्ट्रपिता महात्मा गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती तथा एक प्रधान एक निशान के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती को विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से बूथ स्तर पर क्रियान्वयन करने के लिए जिला एवं मंडल स्तर पर प्रभार सौंपा गया है। 17 सितंबर से शुरू होकर 7 अक्टूबर तक 21 दिवसीय कार्य योजना जिला संगठन प्रभारी नीलू शर्मा की सहमति पर जिला अध्यक्ष ठाकुर शशि पवार ने तैयार कर ली है, जिसके दायित्व भी सौंप दिए गए हैं।


उल्लेखनीय है कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र दामोदर दास मोदी का जन्म दिवस 17 सितंबर को है। इसी तरह 25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती मनाई जाएगी। जबकि 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई जाएगी। वहीं 7 अक्टूबर को पीएम मोदी के 20 वर्षीय सेवाकाल मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री के रूप में पूर्ण हो रहा है। जिसे यादगार बनाने भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय योजना के अनुसार 21 दिवसीय सेवा और समर्पण अभियान की रूपरेखा तैयार की गई है। जिसे जिला और मंडल स्तर पर भी संपन्न कराया जाएगा। भाजपा जिला संगठन की ओर से इस अभियान के लिए प्रदेश विशेष आमंत्रित सदस्य प्रीतेश गांधी को जिला प्रभारी तथा क्रमशः भानु चंद्राकर और विकल गुप्ता को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है।



 गतिविधियों की बात करें तो 17 सितंबर से 28 सितंबर तक बूथ स्तर की गतिविधियों में पोस्ट कार्ड के माध्यम से विभिन्न योजनाओं के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को साधुवाद प्रेषित करना है। जबकि नमो ऐप डाउनलोड करवाना और सेवा कार्य के संकल्प लेना शामिल है।  2 अक्टूबर से 7 अक्टूबर तक पर्यावरणीय गतिविधियों में नदी-तालाब की सफाई, प्लास्टिक मुक्त वातावरण और वृक्षारोपण का कार्यक्रम है। 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक स्वास्थ्य संबंधी गतिविधियों में रक्तदान स्वास्थ्य शिविर का आयोजन और टीकाकरण के साथ वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करना है।  17 सितंबर से 7 अक्टूबर के कार्यक्रम में ही प्रचार गतिविधियां प्रदर्शनी, ई सत्र, हॉल मीटिंग और सेमिनार होर्डिंग के माध्यम से संपन्न होगी। 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक चलने वाले सोशल मीडिया गतिविधियों में टेस्टिमोनियल और इंफोग्राफिक्स का कार्यक्रम रखा गया है। 25 सितंबर से 28 सितंबर तक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर बूथ स्तर के कार्यक्रमों में जयंती मनाना, वृक्षारोपण करना और पोस्ट कार्ड के माध्यम से उनके योगदानों को साझा करना है।

2 अक्टूबर से 5 अक्टूबर तक राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती को स्वच्छता अभियान के साथ मनाया जाएगा जिसमें नदी-तालाब की सफाई, प्लास्टिक मुक्त वातावरण के साथ अतिरिक्त सेवा कार्यक्रम आयोजित की जाएगी। 


जिला मीडिया प्रभारी तल्लीन पुरी गोस्वामी ने बताया कि 17 सितंबर से शुरू होने वाले इन कार्यक्रमों को लेकर जिला संगठन प्रभारी नीलू शर्मा और भाजपा जिला अध्यक्ष ठाकुर शशि परिवार के नेतृत्व में विभिन्न बैठकें आहूत की जा चुकी हैं। वही वर्चुअल मीटिंग के माध्यम से भी कार्यक्रम के प्रभारियों से दायित्व के निर्वहन और कार्यक्रम के संचालन को लेकर चर्चा हो चुकी है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने