धमतरी की बेटी मोनिका पहुंची केबीसी के हॉट सीट पर,कर दिया कमाल

 


 मां के सपनों को साकार करने पहली बार में ही हुआ चयन 



भूपेंद्र साहू

धमतरी।धमतरी की बेटियां हर क्षेत्र में अपना दमखम पूरे देश में दिखाकर प्रभावित कर रही है। न सिर्फ खेलकूद वरन कला के क्षेत्र में भी बेटियां आगे बढ़ रही है। धमतरी जिले में पहली बार किसी बेटी का चयन कौन बनेगा करोड़पति के लिए हुआ है। शहर के स्व डॉ गुरुपंचायन पशु चिकित्सक की बेटी डॉ मोनिका गुरुपंचायन कौन बनेगा करोड़पति तक न सिर्फ पहुंची बल्कि हॉट सीट पर भी उन्होंने पहुंच कर धमतरी का मान बढ़ाया।सबसे अच्छी बात तो यह है कि उन्होंने अपनी मां शंकुतला गुरुपंचायन के सपनों के लिए पहली बार में केबीसी में चयनित हो गई। जिसका प्रसारण गुरुवार को होगा।


 इन दिनों सोनी चैनल पर कौन बनेगा करोड़पति लोगों को प्रभावित कर रहा है। इस केबीसी में जाने के लिए न जाने लोग कितने साल कितनी उम्र खपा देते हैं लेकिन फिर भी उनका चयन नहीं हो पाता है। जब किस्मत साथ दे तो पहली ही बार में चयन भी हो सकता है। ऐसे ही कमाल कर दिखाया धमतरी (वर्तमान में रायपुर)की रहने वाली डॉ मोनिका गुरुपंचायन ने। 

मोनिका उर्फ डाली वर्तमान में दंत रोग चिकित्सक है और अपनी मां और भाई के साथ रायपुर में निवासरत है। एमटीआई से चर्चा के दौरान उन्होंने केबीसी के अपने अनुभव को साझा किया और कहा कि यह उनके जीवन का सबसे अविस्मरणीय पल है। जिसे वह नहीं भुला सकती।


 अमिताभ बच्चन जितने महान हैं उतने ही दयालु

 एमटीआई से चर्चा के दौरान मोनिका ने विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने बताया कि उनकी मम्मी कई सालों से केबीसी में जाने के लिए कोशिश करती थी। उन्हीं को प्रोत्साहित करने के लिए पहली बार मई में पंजीयन खुला तो उन्होंने इसके लिए कोशिश की और पहली बार में उनका चयन हो गया। चयन होने पर प्रथम राउंड में कंप्यूटरीकृत जनरल नॉलेज के 3 सवाल पूछे गए। उसमें चयन होने के बाद दूसरा राउंड पर 10 सवाल पूछे गए। जिसमें निर्धारित समय होता है।इसमें भी चयन होने के बाद तीसरा राउंड व्यक्तिगत साक्षात्कार का हुआ। जिसके लिए उन्हें भोपाल बुलाया गया। उनके साथ 75 से 80 लोग थे और साक्षात्कार लेने तीन लोग बैठे हुए थे। जहां पर रोजमर्रा के जीवन और व्यक्तिगत सवाल के अलावा कुछ जनरल नॉलेज के सवाल पूछे गए। लगभग आधे घंटे तक उनका इंटरव्यू लिया गया। एक माह बाद जुलाई में उनके पास फोन आया है कि आपका चयन हो गया है। वह 27 अगस्त को अपनी मां के साथ मुम्बई पहुंची जिसमें सारा खर्च केबीसी की टीम द्वारा उठाया गया। 3 दिन तक होटल में क्वॉरेंटाइन रहने के दौरान उनका आरटी पीसीआर टेस्ट भी कराया गया। सितंबर के प्रथम सप्ताह में शूटिंग शुरू हुई। स्टूडियो पहुंचने के पहले एक बार फिर से उनकी जांच की जाती है ।इस दौरान उन्होंने बताया कि ज्यादा से ज्यादा कपड़े मंगाए जाते हैं जिसमें से उनके द्वारा कपड़ों का चयन किया जाता है।

 3 दिन शूटिंग के बाद चौथे दिन लगा नंबर

 डॉ मोनिका गुरुपंचायन ने बताया कि 3 दिन शूटिंग आने के बाद चौथे दिन उनका नंबर लगा। हर बार फास्टेस्ट फिंगर फर्स्ट में वह चुक जाती थी। लेकिन चौथे दिन उनका हॉट सीट में जाने का नंबर लगा। जैसे ही चयन हुआ वह खुशी से फूले नहीं समाई। जब हॉट सीट में सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के सामने बैठी तो विश्वास ही नहीं हो रहा था कि यह पल उनके जीवन में आ गया है ।उन्होंने अमिताभ बच्चन के बारे में बताया कि वह जितने महान हैं उतने ही दयालु हैं। केबीसी की पूरी टीम हर क्षेत्र में सपोर्ट करती है। वह अमिताभ के बारे कहा  इसे शब्दों में बयान नहीं कर सकती कि वह इतने अच्छे इंसान हैं।लोगों को बहुत मोटिवेट करते हैं और जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।चूंकि  वह गायन के क्षेत्र में शुरू से ही रही इस वजह से अमिताभ बच्चन के सामने उन्होंने एक गाना भी गाया।इस तरह से हॉट सीट पर उन्होंने एक निर्धारित राशि जीती। व्यक्तिगत जीवन के बारे में बताया कि उनके पिता धमतरी में लंबे समय तक पशु चिकित्सक सर्जन के रूप में पदस्थ थे। उनके निधन के बाद उनका परिवार रायपुर में शिफ्ट हो गया ।अभी वह दंत रोग चिकित्सक के साथ यूपीएचसी की तैयारी कर रही है।


 शूटिंग के लिए पहुंचती है केबीसी की टीम 

चयन होने के बाद केबीसी की टीम रायपुर पहुंची जहां उनकी रोजमर्रा के जीवन पर शूटिंग हुआ। 1 दिन शूटिंग पूरा कर लिया गया। जिसे हॉट सीट में पहुंचने के बाद दिखाया जाता है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने