प्रभु के कथाओं का रसपान व श्रवन करना, आदर्श जीवन जीने का रास्ता : रंजना साहू

 


ग्राम दर्री एवं खरेंगा में त्रि-दिवसीय संगीतमय रामधुनी प्रतियोगिता के आयोजन पर कथाओं एवं लीलाओं का रसपान करने पहुंची विधायक 


धमतरी।छत्तीसगढ़ के विभिन्न अंचलों में इन दिनों प्राय: ग्रामीण क्षेत्रों में रामधुनी प्रतियोगिता का आयोजन पितृपक्ष के पावन अवसर पर जारी है।  ग्राम दर्री एवं ग्राम खरेंगा में छत्तीसगढ़ त्रिस्तरीय रामधुनी प्रतियोगिता का आयोजन प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी आयोजित किया गया है, जिसमें छत्तीसगढ़ अंचल के ख्याति प्राप्त रामधुनी मंडली के द्वारा विभिन्न कथाओं को सु-मधुर संगीत से ग्रामीण अंचल में बिखेर रहे हैं। 


कार्यक्रम के द्वितीय दिवस पर  विधायक रंजना साहू मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुई। उन्होंने कथाओं का श्रवण करने के उपरांत मंच को संबोधित करते हुए कहा कि प्रभु की कथा का रसपान व श्रवण करने से मानव जीवन को आदर्श जीवन जीने का रास्ता मिलता है। आज के व्यस्ततम परिवेश में कुछ समय निकालकर हमें प्रभु के कथाओं और उनके लीलाओं का आनंदमय हो कर श्रवण करना चाहिए, जिससे हमारा मानव जीवन सफल होगा, साथ ही हमारी युवा पीढ़ी को हमारी भारतीय संस्कृति, परंपरा व धर्म का ज्ञान ऐसे ही धार्मिक आयोजन के द्वारा ही सर्वोत्तम रूप से दिया जा सकता है।

 कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए अवनेंद्र साहू कहा कि क्षेत्र में धार्मिक कथाओं व लीलाओ के माध्यम से हमारी हिंदू वैदिक धर्म की अनवरत वर्षा इस क्षेत्र में हो रही है, विभिन्न मंडलिया हमारे इष्ट देवी देवताओं के कथाओं को हम सभी के मध्य प्रस्तुत कर हमारी वैदिक संस्कृति को अपने सु मधुर संगीत से व्यख्यान कर रहे हैं इसके लिए मैं सभी मंडलियों को धन्यवाद ज्ञापित करता हूं। विशिष्ट अतिथि गोपाल साहू ने धार्मिक मंच के आयोजन पर समितियों को शुभ धन्यवाद ज्ञापित किये। 

इस अवसर पर भोथली मंडल अध्यक्ष हेमंत चंद्राकर, सरपंच गीतेश्वरी निरंजन साहू, लखन लाल साहू, टोपेश्वर साहू, श्यामसुंदर चक्रधारी, टीकाराम चक्रधारी, शिवकुमार साहू, ललित साहू, लोकेश्वर साहू, खुमान सिंह, रमेश साहू, ईश्वरी साहू, ज्ञान बाई साहू, जामुन बाई साहू, चमेली साहू, नंदकुमार, चोखे लाल साहू, कार्तिक राम, खिलेश्वर सहित ग्राम विकास समिति के सदस्य, ग्रामीणजन आयोजक समिति के सदस्य उपस्थित रहे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने