मेहनत से समाज और देश के नवनिर्माण का संदेशवाहक है भगवान विश्वकर्मा : रंजना साहू

 





 धमतरी.। विधायक रंजना साहू अपने क्षेत्रीय दौरे के दौरान डुबान क्षेत्र के ग्राम भिडा़वर में विश्वकर्मा जयंती के पर्व पर आयोजित रामचरितमानस कथा का श्रवण करने पहुंची। सर्वप्रथम विधायक सहित वहां पहुंचे विभिन्न जनप्रतिनिधियों ने भगवान विश्वकर्मा की पूजा अर्चना की एवं क्षेत्रवासियों ग्राम वासियों को बधाई दिए।


 विधायक रंजना साहू ने प्रभु श्रीराम रामकथा का रसपान करने के उपरांत मंच को संबोधित करते हुए कहा कि भगवान विश्वकर्मा नव निर्माण एवं सृजन के देवता है, समाज का सुव्यवस्थित  स्वरूप विश्वकर्मा  की ही देन है। मेहनत से समाज और देश के निर्माण का संदेशवाहक अगर कोई है तो भगवान विश्वकर्मा है। भगवान विश्वकर्मा महान शिल्पी होने के साथ ही अपने ज्ञान एवं विज्ञान के कारण मानव मात्र ही नहीं देवगंणों के द्वारा भी सम्मानित थे। श्रीमति साहू ने कहा कि विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले उद्यमियों, शिल्पीयों व श्रमवीरों को सम्मानित करने का भी यह पर्व है। इस पावन अवसर पर निर्माण के क्षेत्र में नई तकनीक का उपयोग कर देश एवं प्रदेश के विकास में भागीदार बनकर राज्य एवं देश के विकास में सक्रिय भागीदारी निभाने का संकल्प भी हमें लेना चाहिए, साथ ही विधायक ने देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिनके द्वारा आज पूरा भारत देश पुनः विश्व गुरु बनने की ओर अग्रसर है, उनके जन्म दिवस की खुशियां समस्त ग्राम वासियों के साथ बांटी।

 कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जनपद उपाध्यक्ष अवनेंद्र साहू ने कहा कि जिसको कर्म में विश्वास है वह भगवान विश्वकर्मा के पथ पर चल रहे हैं, पूरी सृष्टि में आत्मनिर्भर बनाने की कला किसी भगवान ने दी है तो वह भगवान विश्वकर्मा है।

 विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित सांसद प्रतिनिधि उमेश साहू ने कहा कि श्रम से सृजन की सार्थकता को विश्वकर्मा ने ही समाज में स्थापित किया है, श्रम से अपनी समाज और राष्ट्र के निर्माण के लिए संकल्पित होकर हमें निरंतर आगे बढ़ते रहना चाहिए।


 इस अवसर पर जनपद सदस्य जागेश्वरी साहू, रुपाली ध्रुव, शैलेश मण्डावी, मण्डल उपाध्यक्ष अहमद अली, महामंत्री चंद्रहास जैन, कोडे़गांव बी सरपंच सत्यवती सिंहा, जितेंद्र सिंहा, कोमल सार्वा, किशोर साहू, वीरेंद्र साहू, हेमंत पाले, जानकीबाई वट्टी, ओमप्रकाश विश्वकर्मा, यशवंत साहू, माया राम पटेल, गिरधारी लालनेताम, देवराम नेताम, लिखी राम सिन्हा, फागेश्वर कुंजाम, महारथी सोरी, राजेश सलाम, नरेश निषाद, शिव तारम, नीलकंठ मरकाम, जासल यादव, कुंवर सिंह साहू सहित वरिष्ठजन, ग्रामीण प्रमुख रुप से उपस्थित रहे।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने