मुख्यमंत्री की नाराजगी जशपुर,बलरामपुर-रामनुजगंज कलेक्टर की छुट्टी

 


बुलाया गया मंत्रालय, बीजापुर कलेक्टर को बनाया गया जशपुर कलेक्टर


वतन जायसवाल

रायपुर। जशपुर और बलरामपुर-रामनुजगंज की घटनाओं के बाद मुख्यमंत्री की नाराजगी से दोनों जिला के कलेक्टरों की कुर्सी छिन कर मंत्रालय वापस बुला लिया गया है।

बता दें कि दोनों ही जिलों में हुए घटनाओं से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल खासे नाराज थे। उन्होंने आज ही सभी कलेक्टर और पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया था कि वे कड़ाई बरतें और छात्रावासों की अकस्मात निरीक्षण भी करें। लेकिन किसी को इस बात का अंदाजा नही था कि जशपुर, बलरामपुर-रामनुजगंज कलेक्टरों को हटा दिया जाएगा। सामान्य प्रसाशन विभाग सचिव डॉ.कमलप्रीत सिंह ने इसका आदेश आज जारी कर दिया। 

 जशपुर कलेक्टर महादेव कावरे को मंत्रालय वापस बुला कर जल संसाधन विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है। बीजापुर कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल को जशपुर कलेक्टर की जिम्मेदारी सौंपी गई है तो अपर कलेक्टर रायगढ़ राजेंद्र कुमार कटरा को बीजापुर जिले का कलेक्टर बनाया गया है।

 बलरामपुर-रामानुजगंज जिले में पंडो जनजाति के लोगो की मृत्यु की वज़ह से वहां के कलेक्टर इंदरजीत सिंह चंद्रवाल की भी छुट्टी हो गई। उन्हें संस्कृति एवं पर्यटन विभाग का उपसचिव बनाया गया है। उनके स्थान पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी कोरबा कुंदन कुमार को कलेक्टर बलरामपुर-रामानुजगंज की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने