एकता और सद्भाव की भावना का प्रतीक है कबड्डी :डीपेंद्र साहू

 


शिक्षा के साथ खेल युवाओं के सर्वांगीण विकास में सहयोगी:जय हिंदूजा


रींवागहन  में आयोजित एक दिवसीय कबड्डी का हुआ शुभारंभ


धमतरी।ग्राम रींवागहन में राज्य स्तरीय एक दिवसीय कबड्डी का आयोजन फ़्रेंड्स क्लब समिति एवं ग्रामवासियों द्वारा आयोजित किया गया,जिसमें अतिथि के रूप में डीपेंद्र साहू विधायक प्रतिनिधि,दमयंतीन केशव साहू जिला पंचायत सदस्य,जय हिंदूजा भाजयुमो प्रदेश कार्यसमिति सदस्य,कमलेश्वर ध्रुव सरपंच ने दीप प्रज्ज्वलन,फीता काट कर एवं टॉस कराकर विधिवत शुभारंभ किया।

उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए डीपेंद्र साहू ने कहा कि कबड्डी शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य की दृष्टि से बहुत लाभकारी है,खेलों से राष्ट्रीय एकता,सद्भावना, अनुशासन और आपसी भाईचारे की भावना भी प्रबल होती है।स्पर्धा में प्रतिभागिता सबसे जरूरी है और हार और जीत उसी की होती है,जो प्रतिभागिता दर्ज कराता है कबड्डी का यह खेल एकता और सद्भाव की भावना का प्रतीक है।

 जय हिंदूजा ने कहा खेल जहाँ एक ओर शरीर को हृष्ट-पुष्ट, शक्तिशाली, निरोग तथा बलवान बनाते हैं. वहीं वे मन को भी स्वस्थ करते है। खेलों से आपसी भाईचारे, विश्वास, प्रेम, सौहार्द, आज्ञाकारिता तथा अनुशासन का भाव विकसित होता है। खेल के मैदान में ही हम हार-जीत का सबक लेकर स्वस्थ मानसिकता का विकास कर सकते हैं। खेलों से मनुष्य में उचित निर्णय क्षमता का विकास होता है। ये मनोरंजन और व्यायाम का उत्तम मिश्रण है, शिक्षा के साथ खेल युवाओं के सर्वांगीण विकास का सहयोगी होता है।दमयंतीन साहू ने संबोधित करते हुए कहा ऐसे आयोजनों से खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलता है।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से राकेश साहू पूर्व सरपंच जुनवानी,कुलेश सोनी,लक्ष्मी नारायण साहू,केशव साहू,मोतीलाल साहू,चेतन राम साहू सहित काफी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने