धमतरी पुलिस का सराहनीय कदम "चयन की पहल": कलेक्टर एवं एसपी ने प्रतिभागी युवाओं को सूबेदार, सब इंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर बनने के लिए किया प्रोत्साहित

 

 


 धमतरी।पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर के निर्देशन एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पॉल के मार्गदर्शन में  *चयन की पहल* कार्यक्रम  हुआ। जिसमें सैकड़ों की संख्या में प्रतिभागियों में सुबेदार, उप निरीक्षक एवं प्लाटून कमांडर बनने के लिए जोश एवं  उत्साह देखा गया।

पुलिस मुख्यालय रायपुर छत्तीसगढ़ द्वारा इस वर्ष सूबेदार , सबइंस्पेक्टर, प्लाटून कमांडर, सब इंस्पेक्टर अंगुल चिन्ह, कंप्यूटरविशेष शाखा के लिए व्यापक भर्ती हेतु विज्ञापन जारी किया गया है। छत्तीसगढ़ के युवा-युवती अभ्यर्थियों को सुनहरा मौका दिया है।धमतरी पुलिस द्वारा की जा रही अभिनव शुरुआत *चयन की पहल* के शुभारंभ अवसर पर कलेक्टर पीएस एल्मा एवं पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल कुमार ठाकुर ने प्रतिभागियों को सूबेदार, उप निरीक्षक एवं प्लाटून कमांडर बनने के लिए प्रोत्साहित करते हुए युवाओं को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। धमतरी जिले से लगभग 625 अभ्यथियों ने अल्प समय में ही पंजीयन कराया और इस सेमिनार में  हिस्सा लिया।

 इस सेमिनार में रायपुर में संचालित पार्थ आईएएस. एकेडमी से डॉ. हामिद एवं योगिता मैडम द्वारा सफल कैरियर के लिए अभ्यर्थियों को जीवन में कैसे आगे बढ़ना है, बताया गया। उन्होंने कहा कि सामान्य सोच से हटकर कुछ किया जाए तो निश्चित ही सफलता मिलती है। उन्होंने युवाओं के द्वारा पूछे गये प्रश्नों के जवाब भी दिए। शंका समाधान प्रश्नोत्तर पर यह भी कहा कि आप लोगों के भर्ती होने के लिए पूरी तैयारी के लिए हम लोग मदद भी करेंगे। आगे उन्होंने यह भी बताया कि उनके द्वारा एक ऐसा ऐप बनाया गया है जिसमें सभी प्रतिभागियों को जोड़कर सभी प्रकार के प्रश्नोत्तर एवं समुचित मार्गदर्शन दिए जाएंगे।

         इस आयोजन को सफल बनाने के लिए धमतरी के प्रवीण साहू, कोमल संभाकार, उमेश यादव, राजा देवांगन व उनके साथियों ने सहयोग किया।इस *चयन की पहल* कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक निवेदिता पॉल, अनु.अधिकारी पुलिस नगरी  मयंक रणसिंह, रक्षित निरीक्षक के.देव राजू ,साइबर प्रभारी निरीक्षक भावेश गौतम, थाना प्रभारी अर्जुनी गगन वाजपेई,कोतवाली प्रभारी भुनेश्वर नाग, सूबेदार रेवती  वर्मा,उप निरीक्षक नरेश बंजारे सहित सैकड़ों की संख्या में प्रतिभागी एवं पुलिस अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने