मंदरौद में ड्यूस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता में अंतागढ़ ने मारी बाजी

 


मुकेश कश्यप

कुरुद। ग्राम मंदरौद में ड्यूस बॉल क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन हुआ।जिसमे कुल 32 टीम ने हिस्सा लिया था।फाइनल मैच में चौहान क्रिकेट एकेडमी भिलाई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 103 रनों पर सिमट गई।जवाब में अंतागढ़ ने 16 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लिया। विजेता टीम को 33,333₹  कप और मैडल से तथा उपविजेता टीम को 22,222₹  कप और मैडल से सम्मानित किया गया।मैन आफ द मैच सुनील बेहरा ,बेस्ट बॉलर मोहित नासा ,बेस्ट बैट्समैन कृतेष व मैन ऑफ द सीरीज सुयश बैनेट ने प्राप्त किया। 

        पुरस्कार वितरण एवं समापन समारोह में अतिथि के रूप में तपन चंद्राकर नगर पंचायत अध्यक्ष कुरुद, देवव्रत साहू युकां अध्यक्ष कुरुद विधानसभा व पार्षद, डुमेश साहू सभापति ,पुष्कर गोस्वामी, खुबलाल दीवान सरपंच ग्राम पंचायत मंदरौद और भारतभूषण साहू थे।

      सभी अतिथियों, निर्णायकों, स्कोरर और कमेंटेटर को प्रतीक चिन्ह से सम्मानित किया गया। तपन चन्द्राकर ने खिलाड़ियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि खिलाड़ी को खेल भावना के साथ खेलना चाहिए तथा हारने वाली टीम को निराश न होकर और ज्यादा मेहनत करना चाहिए ताकि वह आगे अच्छा प्रदर्शन कर जीत सके।उन्होंने हारने वाली टीम का भी हौसला अफजाई भी किया। देवव्रत साहू ने आयोजक समिति के युवाओं एवम् ग्रामवासियों की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि लगातार मंदरौद गांवों में  ड्यूज बॉल प्रतियोगिता के साथ , आर्मी ट्रेनिंग कैंप सहित विभिन्न सामाजिक आयोजन हो रहें है जिससे इस गांव की अलग पहचान बन रही है।श्री साहू ने आगे कहा कि हमारे जीवन मे खेल का मैदान व मंच वह माध्यम होता है जहां नई-नई प्रतिभाओं में निखार आता है और कठिनाइयों में लड़ने का जज्बा पैदा करता है। मैं भी राजनीति में आने से पहले  राष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट में अपने क्षेत्र को प्रतिनित्व कर चुका हूं।ज्यादा खुशी की बात यह है कि आज प्रतिभाएं बड़े शहरों में नहीं छोटे-छोटे ग्रामीण अंचलों में है जिसका परिणाम है कि बस्तर अंचल की अंतागढ़ टीम आज अपनी प्रतिभा के दम पर बड़े शहरों एवं अकादमी की टीम को हराकर विजेता बनी है।

  डुमेश साहू ने युवाओं को एकजुटता व पूरी इच्छा शक्ति के साथ मैदान पर अपना दमखम दिखाने पूरा जोर लगाने की बात कही।वरिष्ठ खिलाड़ी पुष्कर गोस्वामी ने बताया कि खेल ही हमे जींवन में संघर्ष, मेहनत व कर्तव्यनिष्ठ बनने की प्रेरणा देता है।हम सभी को क्रिकेट के मैदान की तरह जींवन में भी पूरी ईमानदारी के साथ अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करना चाहिए।

       इस अवसर पर आयोजक समिति के अध्यक्ष मोहन साहू, अरुण साहू, गुलाब दीवान, कल्याण पटेल, प्रदीप सोनबेर, किसन सोनकर, सेवक सोनकर, नरेंद्र साहू किसून, भुनेश्वर, चंदन,चम्मन,ओमप्रकाश,फलेंद्र,युवराज, आयुष, मेहुल, हर्ष, देवेंद्र, चम्मन, लवण, राहुल,नरेंद्र सहित ग्रामीण व क्षेत्रीय खेल प्रेमी उपस्थित थे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने