युंका ने कैंडल मार्च निकालकर लखीमपुर खीरी घटना में मृत किसानों दी श्रद्धांजलि

  


धमतरी।प्रदेश युवा कांग्रेस के निर्देश पर कृष्ण कुमार मरकाम जिला अध्यक्ष युवा कांग्रेस के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में घटित घटना में शहीद किसानों के लिए  राजीव भवन से लेकर के जय स्तंभ तहसील कार्यालय तक कैंडल मार्च निकालकर मोमबत्ती जलाकर 2 मिनट का मौन धारण कर 8 किसानों  को श्रद्धांजलि दी गई।

      कृष्ण कुमार मरकाम ने कहा कि  उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में जिस प्रकार से केंद्रीय मंत्री के बेटे द्वारा किसानों को अपनी गाड़ी से कुचल दिया गया। इस घटना की कड़ी निंदा करते हैं। दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी सजा की मांग करते हैं और किसान विरोधी तीनों कृषि काले कानून को तत्काल केंद्र सरकार वापिस ले। उन्होंने कहा कि शहीद किसानों के परिजनों से मिलने के लिए जा रही वरिष्ठ कांग्रेसी नेता प्रियंका गांधी को लखीमपुर खीरी नही जाने दिया, उन्हें रोककर उनके साथ दुर्व्यवहार किया। इस घटना की युवा कांग्रेस के द्वारा कड़ी निंदा करती है। लोकतंत्र में सभी को अपनी मांगों को लेकर आवाज उठाने का अधिकार है। इन आवाजों को दबाने के लिए मोदी सरकार पुलिस के सहारे डंडा चलकर दबाना चाहती है।


 इस अवसर पर सलीम रोकड़िया कोषाध्यक्ष, उदित नारायण साहू,पिंटू देवांगन,गीत राम सिन्हा,तारिक रजा कदारी,विशु देवांगन,नील कंठ साहू, आकाश देवांगन,साहिल अहमद,चुनेकेश्वर साहू, ऋषभ ठाकुर, दिबयांशु साहु ,भीखम सिन्हा,भूपेश सिन्हा,लक्ष्य साहू,अजय सिन्हा,दीपक विश्वकर्मा, हेमंत सिन्हा,भूपेश देवांगन,हर्ष चेलक सहित बड़ी संख्या युवा कांग्रेस के सदस्य उपस्थित थे।

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने