Video:कवर्धा मामले पर विहिप का गांधी मैदान में धरना प्रदर्शन,भरी हुंकार

 



भूपेंद्र साहू

धमतरी। पिछले दिनों कबीरधाम में भगवा ध्वज मामले में जो घटना हुई थी उसका विरोध करते हुए धमतरी जिला मुख्यालय  गांधी मैदान में विश्व हिंदू परिषद द्वारा धरना प्रदर्शन कर हिंदुओं ने हुंकार भरी। 


कवर्धा की घटना की सर्वत्र निंदा हो रही है। जिन बेगुनाहों को जेल में बंद किया गया है उनकी रिहाई की मांग हो रही है। इन्हीं सब मामले को देखते हुए सर्व हिंदू समाज के साथ विश्व हिंदू परिषद एकत्रित हुआ। मंच पर विधायक रंजना साहू, पूर्व विधायक श्रवण मरकाम, श्याम अग्रवाल,बंगाली समाज से बीथिका विश्वास, सिंधी समाज से महेश रोहरा, सिक्ख समाज से हरजिंदर छाबड़ा के अलावा सुबोध राठी, रविकर साहेब,अजय जैन,नेहरू निषाद, कामता निषाद, पूजा जैन,संदीप अग्रवाल ,दिलीप राज सोनी,जयप्रकाश साहू,विश्वजीत कृदत्त, हरिशरण वैष्णव,यशपाल थे।

विधायक रंजना साहू ने अपने उद्बोधन में कहा कि सरकार ने मजबूर किया है कि हिंदुओं अपनी आवाज उठाओ। कबीरधाम की पवित्र भूमि में समाज विशेष को संरक्षण दिया जाता है। शांतिप्रिय प्रदेश में धर्म योद्धाओं को निकलना पड़ रहा है। राज्य सरकार ऐसे लोगों को सहेजती है जिन्होंने कभी उनका सहयोग नहीं किया।दुर्गा वाहिनी की पूजा अग्रवाल ने हुंकार भरते हुए कहा कि हिंदुओं पर अत्याचार क्यों हो रहा है बार-बार आवाज क्यों उठाना पड़ रहा है माताओं और महिलाओं को सबल बनना पड़ेगा । स्वयं को खड़े होने की जरूरत है किसी की बुलावे का इंतजार ना करें कवर्धा की घटना निंदनीय है। बीथिका विश्वास ने कहा कि यदि भगवा ध्वज पर कोई आंच आती है और वहां पर रक्षा नहीं कर सकते तो ऐसी जागरूकता का क्या मतलब है। हिंदू सोया नहीं है शांत जरूर है उसे छेड़ने की कोशिश मत कीजिए। तिर्रा से पहुंचे कामता निषाद ने अपने गांव की समस्या को रखा। कहा जो रास्ता बंद किया गया है उसे खोला जाए।दुर्गा विसर्जन के लिए रास्ता दिया जाए नहीं तो उसे बलपूर्वक तोड़ दिया जाएगा । 

महेश रोहरा ने उद्बोधन में कवर्धा घटना की निंदा करते हुए कहा कि असामाजिक तत्वों पर कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए।किसी भी धर्म के प्रति अधिक कुछ भी विपरीत होता है तो वह गलत है। हरजिंदर छाबड़ा ने कहा कि भगवा ध्वज अस्मिता का प्रतीक है यदि कोई इसका निरादर करेगा तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। दुर्गेश देवांगन के साथ मारपीट की गई। हम सभी समाज को एकता दिखाना होगा। श्रवण मरकाम ने कहा कि आदिवासियों को वर्ग विशेष द्वारा धर्मान्तरण किया जा रहा है। सभी को संगठित होकर मुंहतोड़ जवाब देना होगा।श्याम अग्रवाल ,सुबोध राठी,रविकर साहेब सहित सभी ने कवर्धा घटना की निंदा करते हुए कहा कि हिंदुओं को जो जबरन जेल में डाला गया है उसकी तत्काल रिहाई की जाए और दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की जाए। सभा में रामू रोहरा,अर्चना चौबे,रघुनंदन साहू,कवींद्र जैन,हेमराज सोनी,विजय मोटवानी, अवनेंद्र साहू,हेमंत माला, श्यामा देवी साहू, रिंकू सेन, संतोष तेजवानी, धरम साहू,  चेतन हिंदूजा, महेंद्र पंडित,डिपेंद्र साहू,,सूरज शर्मा  सहित बड़ी संख्या में सर्व हिंदू समाज के लोग मौजूद थे। मंच संचालन कोमल  सार्वा ने किया।





0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने