Video: दिव्यांग धर्मेश ने गाया 'अरपा पैरी के धार' मंत्रमुग्ध हुए मुख्यमंत्री कहा 'सुनता ही रहूं'

 


वतन जायसवाल

रायपुर। सोशल मीडिया में कुछ दिन पहले एक मासूम बालक छत्तीसगढ़ का राजकीय गीत 'अरपा पैरी के धार' गाता हुआ दिखा था। आज उसकी आवाज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तक भी पहुंच गई। उसका गीत सुनकर वे मंत्रमुग्ध हो गए और कहा- मुझे लगा सुनता ही रहूं। 


 हफ्ते भर पहले सोशल मीडिया में एक मासूम का वीडियो वायरल हुआ जिसमें वह पीले रंग की टी शर्ट पहने हुए है और फिर फर्राटेदार अंग्रेजी बोलते हुए अपना परिचय देता है और फिर सभी का अभिवादन कर अपनी आवाज़ का जादू बिखरने लगता है। प्यारी आवाज में वह 'अरपा पैरी के धार' गाता हुआ नज़र आया। जिसने भी यह गाना सुना वह सुनता ही रहा। यही हाल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का भी हुआ। उन्होंने इस वीडियो को ट्वीट कर कहा- मुझे लगा सुनता ही रहूं। फिर इस मासूम को आशीर्वाद दिया। 


 वीडियो में जो बच्चा नजर आया वह दिव्यांग है, जो  जांजगीर-चांपा जिले के सक्ति जनपद पंचायत के जाजंग गांव का रहने वाला है। उसका नाम धर्मेश दास महंत है। वह एक विशेष ब्लाइंड स्कुल में 5वीं कक्षा का छात्र है। जिसे एक एनजीओ द्वारा सक्ति में संचालित किया जाता है। धर्मेश स्कूल तथा गांवों में आयोजित विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बड़े उत्साह से भाग लेता है 

      समाज कल्याण विभाग के उप संचालक टी.पी. भावे ने बताया कि धर्मेश को विभाग की योजनाओं के तहत लाभान्वित किया जा रहा है। उन्हें सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना का लाभ दिया जा रहा है। पठन-पाठन के लिए ब्रेलकीट, सुगमता से चलने के लिए स्मार्ट केन छड़ी निःशुल्क उपलब्ध कराई गई है। इसके अलावा निःशुल्क शिक्षण और प्रशिक्षण की भी व्यवस्था की गई है।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने