विशेष दंपति को गोल्डन एम्पथी जी ई फाउंडेशन ने किया सम्मानित


 

धमतरी।  गोल्डन एम्पथी जी ई फाउंडेशन भिलाई की ओर से दिव्यांग बच्चों के लिए "उड़ान" के खेल  प्रतियोगिताओं के आयोजन मे धमतरी के  विशेष दंपति  अरविंद शर्मा एवं उनकी पत्नी विजयलक्ष्मी शर्मा को सम्मानित किया गया। दोनों ही दिव्यांग है। 

 अरविंद शर्मा 100%दृष्टिबाधित  है तथा विजयलक्ष्मी 90% अस्थि बाधित  दिव्यांग है। अरविंद शर्मा दृष्टिबाधित बच्चों को कंप्यूटर एवं मोबाइल प्रशिक्षण देने का कार्य  करते हैं वही विजयलक्ष्मी समाज कल्याण विभाग धमतरी में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर कार्यरत है  कठिनाइयों  का सामना करते और अपने  श्रम  के द्वारा आज वे  आत्म निर्भर होकर रह रहे हैं।। अरविंद शर्मा ने कुछ महीने सार्थक स्कूल के मानसिक दिव्यांग  बच्चों को कम्प्यूटर का प्रशिक्षण भी प्रदान किया  हैऔर उन्होंने बताया कि सार्थक की अध्यक्ष डॉ. सरिता दोशी का शुरू से ही हर परिस्थितियों में उन्हें विशेष सहयोग  मिला है। उनका विवाह भी उनके प्रयासों  से  सुंदर तरीके से संपन्न हुआ है। और आज वे अपने गृहस्थ जीवन में बहुत खुश हैं और उनका एक नन्हा स्वस्थ  बेटा भी है। साथ ही जीवन में सफल दंपति के रूप में कई सामाजिक संस्थाओं में इनका  सम्मान हो चुका है अरविंद एवं विजयलक्ष्मी शर्मा ने गोल्डन एमपथी फाउंडेशन भिलाई के "उड़ान" की पूरी टीम एवं डॉ. सरिता दोशी के प्रति इस सम्मान के लिए विशेष आभार व्यक्त किया है।

इस अवसर पर भिलाई स्टील प्लांट ,केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बलसशस्त्र सीमा बलआयकर के साथ जिला व पुलिस प्रशासन के गणमान्य अतिथियों ने अपनी उपस्थिति दी। 

0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने