शांति, समरसता और सात्विकता के प्रतीक, करुणा स्वरूप है घासीदास बाबा : रंजना साहू


 सतनामी समाज द्वारा निकाली गई भव्य शोभायात्रा में सम्मिलित हुई विधायक रंजना साहू समस्त सामाजिक बंधुओं को दिए जयंती की बधाई


धमतरी।विधायक रंजना डीपेंद्र साहू ने सतनाम समाज द्वारा निकाली गई शोभायात्रा में भाजपा युवा मोर्चा के साथ शामिल होकर परम पूज्य संत शिरोमणि गुरु घासीदास बाबा के छायाचित्र को नमन किया एवं सभी सतनाम सामाजिक बंधुओं को बधाई दी। 

विधायक ने कहा कि छत्तीसगढ़ के कोरा में जन्मे मानव समाज में प्रेरणा के प्रतीक हैं बाबा घासीदास, जिन्होंने समाज को सात्विक जीवन जीने की प्रेरणा दी, जन सामान्य के मध्य में रहकर छुआछूत, छल कपट जैसी सामाजिक बुराइयों को जड़ से समाप्त करने के लिए कार्य करने वाले सतनाम पंथ के संस्थापक हैं गुरु घासीदास बाबा जी। मानव-मानव एक समान का नारा देकर संपूर्ण समाज में एकता भाईचारे की भावना को बढ़ावा दिये। सामाजिक व आर्थिक विषमता समाप्त करने का संदेश दिए। मानवतावादी विचारों को जन-जन तक पहुंचाने पशुहिंसा, भेदभाव, छुआछूत, असमानता को मिटाने के लिए अजीवन संघर्ष करने वाले गुरु घासीदास बाबा  का अवतरण सम्पुर्ण मानव समाज के लिए उद्धारक थे।

युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष विजय मोटवानी ने सतनाम समाज के समस्त बंधुओं को बधाई देते हुए कहा कि हम सभी को घासीदास बाबा जी के बताए मार्ग पर चलना चाहिेए, क्योंकि उन्होंने सदैव मानवता और प्रेम का संदेश दिया है।

 इस अवसर पर युवा मोर्चा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य जय हिंदुजा, पार्षद हेमंत बंजारे, अजय देशलहरे, जनपद सदस्य जागेश्वर साहू, रामकृष्ण मंडावी, आकाश गुप्ता, ममता सिन्हा, नीलू रजक, दौलत वाधवानी, देवेश अग्रवाल सभी सतनाम समाजिक बंधुओं को बधाई दी।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने