अस्पताल और सीएमएचओ ऑफिस का कलेक्टर ने किया निरीक्षण,तैयारी का लिया जायजा

 


धमतरी। कलेक्टर पी.एस.एल्मा ने ज़िला अस्पताल का निरीक्षण कर कोविड जांच की प्रगति की जानकारी ली। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.डी.के.तुर्रे और सिविल सर्जन डॉ. कौशिक दोनों को निर्देशित किया कि ज़िला अस्पताल में पदस्थ स्वास्थ्य अमले सहित वहां ओपीडी, आईपीडी के मरीज और परिजन कोविड अनुकूल व्यवहार को अपनाएं, यह सुनिश्चित किया जाए। इस दौरान कलेक्टर ने ज़िला अस्पताल परिसर के पुरुष, महिला वार्ड, कोविड टेस्टिंग स्थल, ओपीडी, परिसर की साफ-सफाई व्यवस्था इत्यादि का निरीक्षण कर सिविल सर्जन को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय का मुआयना किया और कोविड जांच की एमआईएस एंट्री, लक्ष्य अनुरूप कोविड जांच, ज़िले के 18 साल से अधिक उम्र के ऐसे लोग, जिन्हें कोविड का दूसरा डोज नहीं लगा है, उनका टीकाकरण कराने पर विशेष बल दिया है। 

               

बिना मास्क के डीपीएम

बड़े अधिकारी से नहीं ली सबक

इस दौरान उनके साथ में खड़े डीपीएम राजीव बघेल भी बिना मास्क के खड़े थे जिसकी ओर कलेक्टर ने इशारा भो किया।


 

 सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है

  निरीक्षण के बाद साथ में मौजूद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ डीके तुर्रे ने बताया कि तीसरी लहर को देखते हुए जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा पूरी तैयारी कर ली गई है। जिला अस्पताल के साथ सभी स्वास्थ्य केंद्रों में औषधि और उपकरण पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। प्रशिक्षण का दौर जारी है।

 शासकीय अस्पतालों में 314 बेड और निजी अस्पतालों में 304 बेड ऑक्सीजन युक्त तैयार हैं। जिले में विभाग के पास 34 और निजी अस्पताल में 14 वेंटिलेटर उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में नए भवन के लिए 3.50 करोड़ सीजीएमएससी द्वारा प्राप्त हुआ हैं जिसे जल्द ही शुरू किया जाएगा। मार्च तक निर्माण कार्य में तेजी लाई जाएगी।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने