विभाश्री के लिखे 'दाई के सुरता' गीत को आवाज दिया आरू ने

 


 


धमतरी।माँ को समर्पित माँ की याद में न्यूयार्क अमेरिका में लिखा गया यह छत्तीसगढ़ी गीत  ऑस्ट्रेलिया,यूरोप, कतर, चीन, कनाडा, तथा अमेरिका, पुणे महाराष्ट्र तथा छत्तीसगढ़  में फिल्माया गया है।

अंतरराष्ट्रीय लेखिका, छत्तीसगढ़ की बिटिया न्यूयॉर्क-अमेरिका निवासी विभाश्री साहू की माँ (दाई) की याद मे लिखा गया यह गीत "दाई के सुरता" जिसे अपने सुमधुर आवाज़ से सजाया है छत्तीसगढ़ की बेटी नन्ही गायिका ओजस्वी (आरू )साहू ने और जिसे वात्सल्यमयी संगीत दिया है रागदीप स्टूडियो गुंडरदेही - कुलदीप सार्वा ने और ABR FILM PRODUCTION द्वारा फिल्माया गया है। कास्ट है-वन्दना साहू,अल्वी साहू।

यह एक ऐतिहासिक गीत है जो कि अमेरिका में लिखा गया तथा छत्तीसगढ़ के साथ-साथ कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, यूरोप, कतर ,चीन, अमेरिका, पुणे  में फिल्माया गया है।इस एलबम में अपनी महत्वपूर्ण किरदार निभाया है,अंजू देवांगन-सिडनी ऑस्ट्रेलिया , रश्मि - पांडे लक्जमबर्ग,यूरोप,प्रियंका शर्मा - दोहा कतर,शशि साहू - चीन,कीर्ति साहू : कनाडा,योगिता सिंन्हा - मुम्बई महाराष्ट्र है।

यह गीत संमस्त देशवासियों को समर्पित है जो अपनी मातृभूमि से दूर अपनी सेवा दे रहे है तथा माँ की यादों को संजोऐ  हुए है । परिवारिक स्नेह और माँ की आँचल में खेल कूद कर बीता हुआ बच्पन की यादो से परिपूर्ण यह गीत लोगों को पसंद आयेगा और बच्पन की यादों में ले जो जायेगा।यह गीत 15 फरवरी को आरू साहू के यूट्यूब चैनल पर रिलीज़ किया जायेगा।




0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने