पूरे क्षेत्र के आस्था का केंद्र बिंदु है रुद्रेश्वर महादेव मंदिर : रंजना साहू


मांघी पुन्नी मेला के पूर्व संध्या पर गंगा आरती एवं दीपदान में शामिल हुई विधायक रंजना साहू, सोलर हाई मास्ट लाइट का किया लोकार्पण

धमतरी।विधायक रंजना साहू ने मांघी पुन्नी मेला के पावन अवसर पर रुद्रेश्वर महादेव घाट स्थित तट पर विराजमान महानदी में गंगा मैया की महाआरती एवं दीपदान  कर क्षेत्रवासियों की सुख समृद्धि की कामना करते हुए अंचल वासियों को शुभकामनाएं दी। विधायक द्वारा रुद्रेश्वर महादेव के दर्शन करने आने जाने वाले श्रद्धालुजनों को दिक्कत ना हो उसके लिए घाट पर सोलर हाई मास्ट लाइट की स्वीकृति की गई, जिनका लाभ मेले में समस्त क्षेत्रवासियों को मिल सके, जिसका लोकार्पण विधायक के करकमलों से संपन्न हुआ।

वहीं प्रारंभ में घाट छोटा होने के कारण विधायक की अनुशंसा से घाट कार्य में विस्तार करते हुए नये घाट का निर्माण कांक्रीटीकरण के द्वारा किया गया, साथ ही आने वाले समय में रुद्रेश्वर महादेव पावन स्थल को पर्यटन क्षेत्र के रूप में विकसित करने का प्रयास विधायक रंजना साहू द्वारा किया जा रहा है, जिसकी स्वीकृति जल्द प्रदान की जाने वाली है । यह स्थल धमतरी वासियों के लिए शांति का प्रतीक भी माना जाता है, घाट के तट पर बैठकर  शांत वातावरण श्रद्धालु जन महसूस करते है। धर्म संस्कृति की पावन धरा रुद्री में मांघी पुन्नी का मेला आस्था का प्रतीक माना जाता है, जिसमें श्रद्धालु प्रातः स्नान कर गंगा मैया जी की आरती करते हुए रुद्रेश्वर महादेव मंदिर में भगवान शिव जी की पूजा आराधना कर आशीर्वाद लेते है । दूर दूर से लोग पुन्नी के अवसर पर मेला का आंनदमयी मेला को घूमने आते है । 

रुद्री में अनेकों देवी-देवता भी विराजमान है, जिसकी दर्शन मात्र के लिए लोग दर्शन करने आते है । श्रद्धा और भक्ति का दूसरा नाम ही भगवान है जहां श्रद्धा है वहीं भक्ति है, और वहीं भगवान है। भगवान के दर्शन कर मोक्ष प्राप्ति की कामना को लेकर श्रद्धालुओ का रुद्री पुन्नी मेला में पहुंचने को सिलसिला शुरू हो गया है।  विधायक जी के साथ महाआरती एवं दीप दान में मंडल अध्यक्ष विजय साहू , भाजपा जिला उपाध्यक्ष श्यामादेवी साहू , रुद्री सरपंच अनीता यादव, जनपद सदस्य जागेंद्र पिंकू साहू , स्वच्छता प्रमुख शिवदत्त उपाध्याय , लता अवनेंद्र साहू , विनोद रणसिंह , दिलीप पटेल , केशव साहू , लोकेश साहू, पवित्रा दीवान , श्रवण मेश्राम , उमेंद्र साहू , उर्मिला शर्मा, जीवन लाल, गजेन्द्र ठाकुर सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।



0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने