'एक स्वस्थ देश का निर्माण स्वस्थ नागरिक से ही होता है' : प्रितेश गांधी

धमतरी।छत्तीसगढ़ का गंगरेल बांध अपने प्राकृतिक सौंदर्य के लिए जाना जाता है। इसके खूबसूरत नजारों के बीच धमतरी रनर्स ग्रुप द्वारा जल संरक्षण के उद्देश्य से रविवार 27 फरवरी को हाफ मैराथॉन का आयोजन किया गया। जिसमें छत्तीसगढ़ एवं  हैदराबाद, राजस्थान समेत कई जगहों के धावक शामिल हुए। 

इस हाफ मैराथॉन में प्रितेश गांधी प्रदेश अध्यक्ष सर्व गुजराती समाज छत्तीसगढ़ ने भी भाग लिया। प्रितेश गांधी ने कहा कि 'एक स्वस्थ देश का निर्माण स्वस्थ नागरिक से ही होता है। जल संरक्षण एवं स्वास्थ के प्रति जन-जन में जागरूकता बढ़ाने हेतु धमतरी रनर्स ग्रुप द्वारा आयोजित हाफ मैराथॉन अत्यंत सराहनीय है। हमारा स्वास्थ हमारे लिए सबसे बड़ा उपहार है। इसलिए एक स्वस्थ शरीर के लिए नियमित रूप से व्यायाम अथवा दौड़ जैसी अन्य फिजिकल एक्टिविटीज करना बहुत जरुरी है। 

कोरोना महामारी के बाद यह और भी आवश्यक हो गया ही कि हम सभी अपने सेहत का ध्यान अधिक से अधिक रखें एवं व्यायाम को अपने दिनचर्या में शामिल करें। जल संरक्षण के लिए धमतरी रनर्स ग्रुप द्वारा किए जा रहे इस प्रयास की प्रशंसा जितनी की जाए वह कम है। हम सभी जल के महत्व को समझते है। जल संरक्षण प्रत्येक नागरिक का नैतिक कर्तव्य है इसके प्रति हम सभी को जागरूकता लाना चाहिए। 


0/Post a Comment/Comments

और नया पुराने